नार्थ बंगाल सीमांत ने जीती 13वीं अंतर सीमान्त कमांडो टीम प्रतियोगिता

2018-09-15 19:10:36 104
Sandhya Desh

ग्वालियर / टेकनपुर। बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में गत १० सितंबर से चल रही अंतर सीमान्त कमांडो टीम स्पर्धा को नार्थ बंगाल सीमांत ने सर्वाधिक अंक पाकर जीत लिया है। इस अवसर पर संयुक्त निदेशक एवं आईजी अकादमी पीके दुबे ने सभी टीमों को मैडल और ट्राफियां प्रदान की।
इस अवसर पर संयुक्त निदेशक एवं आईजी पीके दुबे ने सभी जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि आज सुरक्षा की दृष्टि से देश विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है। हमारी समुद्री औश्र जमीनी सीमाएं राष्ट्र विरोधी तत्वों की घुसपैठ से काफी संवेदनशील हो गई है। देश में नक्सलवाद -आतंकवाद के आतंक को नाकाम करने के लिए बीएसएफ की तैनाती की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि जीवन में कई ऐसे अवसर आएंगे जब कमांडों ऑपरेशन में सिखलाई बातों का इस्तेमाल करते हुए नक्सलवाद, आतंकवाद की गंभीर चुनौतियों एवं खतरों का सामना कर मानसिक और शारीरिक साहस का परिचय देना होगा। उन्होंने कहा कि कमांडो प्रतियोगिता टीम भावना का एक उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करती है। इस स्पर्धा एवं प्रशिक्षण के कारण बीएसएफ ने सीमा पर उचित जबाब दिया है। इस अवसर पर आईजी दुबे ने सभी प्रतिभागियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। स्पर्धा में नार्थ बंगाल सीमान्त प्रथम, साउथ बंगाल सीमान्त द्वितीय तथा एम एंड सी सीमांत तृतीय स्थान पर रहा। व्यक्तिगत श्रेणी में नार्थबंगाल सीमांत के कमांडो आरक्षक सोमपाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। 
ज्ञातव्य है कि कमांडो स्पर्धा में प्रत्येक टीम के 22 सदस्यों ने भाग लिया था। प्रत्येक टीम को अलग अलग लक्ष्य दिया गया था। इस अवसर पर बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी अधिकारी अधीनस्थ अधिकारी एवं कार्मिक मौजूद थे। 

Latest Updates