Recent Posts

ताका-झांकी

शहर की सडकों को शीघ्र ठीक कराएं : मायासिंह

2018-09-13 19:22:11 75
Sandhya Desh

ग्वालियर । शहर की सडकों को तत्काल ठीक कराएं तथा जो सडकें गारंटी पीरियड में हैं उन्हें ठेकेदारों से ठीक कराएं और बाकि सडकों का कार्य निगम तत्काल कराए। उक्ताशय के निर्देश प्रदेश सरकार की नगरीय विकास एवं आवास विकास मंत्री श्रीमती मायासिंह ने गुरुवार को विभिन्न विभागीय बिन्दुओं की समीक्षा करते हुए निगमायुक्त विनोद शर्मा को दिए। बैठक में महापौर विवेक नारायण शेजवलकर, अपर आयुक्त आर के श्रीवास्तव सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

बाल भवन में आयोजित बैठक में प्रदेश सरकार की नगरीय विकास एवं आवास विकास मंत्री श्रीमती मायासिंह ने बारिश के बाद शहर की सडकों की स्थिति पर चर्चा करते हुए निर्देश दिए कि गारंटी पीरियड की सडकें संबंधित ठेकेदार से ठीक कराई जाएं तथा शेष सडकों को निगम ठीक करें और जिन सडकों पर डाम्बरीकरण नहीं होना है उन सडकों के गडडों में मुरम गिटटी आदि भरकर तत्काल पेंचरिपेयरिंग कराई जाए। इसको लेकर निगमायुक्त विनोद शर्मा ने बताया कि निगम द्वारा चारों विधानसभा क्षेत्रों में 82 सडकें ऐसी चिन्हित की गई हैं जो अभी गारंटी पीरियड में हैं, जिसमें ग्वालियर पूर्व विधानसभा की 39 सडकें, ग्वालियर विधानसभा की 14 ग्वालियर दक्षिण विधानसभा की 22 एवं ग्रामीण क्षेत्र की 7 सडकें शामिल हैं। इन सडकों को ठीक करने के लिए ठेकेदारों को निर्देश दे दिए गए हैं।
निगमायुक्त ने बताया कि इसके साथ ही 66 सडकों पर डाम्बरीकरण का कार्य किया जाना है जो कि गारंटी पीरियड में नहीं हैं उनके लिए कार्यवाही पूर्ण कर ली गई है। वहीं 70 सडकें पेंच रिपेयरिंग के लिए चिन्हित की गई हैं। जिसके लिए पेंच रिपेयरिंग हेतु 3 गैंग बनाई गई हैं तथा मुरम व गिटटी आदि मंगा लिए गए हैं अब तेजी से सडकों पर पेंचरिपेयरिंग का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

Latest Updates