Recent Posts

ताका-झांकी

आरएसएस ने राहुल गांधी को भेजा न्योता

2018-09-08 15:20:11 74
Sandhya Desh

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने अपने तीन दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तीन हजार लोगों को आमंत्रित किया है, जिसमें राजनीतिक और सामाजिक हस्तियां, धार्मिक संगठनों से जुड़े लोग, अल्पसंख्यक नेताओं और सेवानिवृत नौकरशाह शामिल हैं। 17 से 19 सितंबर के बीच दिल्ली के विज्ञान भवन में होने वाले 'भविष्य का भारत: संघ की दृष्टि' कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत इन सभी लोगों से रूबरू होंगे। 

संघ के सूत्रों के मुताबिक, क्षेत्रीय दलों के नेताओं समेत सभी राजनीतिक दलों के लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। इनमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू समेत कई दिग्गज नेता शामिल हैं। संघ ने उम्मीद जताई है कि तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में हर दिन करीब 1000 लोग मौजूद रहेंगे। 

सूत्रों की मानें तो आरएसएस ने आमंत्रण पत्र की सूची उन लोगों को ध्यान में तैयार किया है जो पहले भी संघ के कार्यक्रमों में हिस्सा ले चुके हैं। संघ का कहना है कि इस कार्यक्रम का आयोजन इसलिए किया गया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को आरएसएस की विचारधारा से रूबरू कराया जा सके। 

संघ के एक वरिष्ठ पदाधिकारी का कहना है कि इस कार्यक्रम में अलग-अलग धर्मों के लोगों को बुलाया जाएगा, ताकि संघ को लेकर बने तमाम मिथकों को तोड़ा जा सके, क्योंकि हम किसी को भी अलग नहीं रखना चाहते हैं।

Latest Updates