Recent Posts

ताका-झांकी

स्कूलों की बसों का चक्का जाम 21 से

2018-08-19 14:35:52 62
Sandhya Desh

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे बस चालक
ग्वालियर। स्कूल बस चालक परिचालक संघ के आह्वान पर 21 अगस्त से स्कूल वाहनों के चालक अनिश्चित कालीन हड़ताल पर रहेंगे। लंबे समय से चालक वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। संघ के पदाधिकारियों ने निर्णय लिया है कि वेतन वृद्धि की मांग को लेकर 21 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे और 10 बजे से फूलबाग चौराहे पर प्रदर्शन करेंगे।
बस चालकों ने बताया कि स्कूल बस के कंडक्टर को 3000 से 3500 व चालक को 6000 से 7000 रुपए वेतन के रूप में दिए जाते हैं, जबकि कंडक्टर व चालक से प्रतिदिन 10 घंटे कार्य लिया जा रहा है। अनिश्चितकालीन हड़ताल की स्थिति में उन बच्चों के पालकों की परेशानी बढ़ जायेगी जिनके बच्चे बस से ही स्कूल आते-जाते है । अब अभिभावकों को अपने बच्चों स्कूलों में छोडने व ले आना पडेगा। वहीं बस चालकों का इस संबंध में  कहना है कि वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर 8 माह से बस ऑपरेटरों से मांग कर रहे हैं, बस मालिक उनका वेतन नहीं बढा रहे है और इस संबंध में कलेक्टर को भी ज्ञापन सौंप चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। 
संघ के पदाधिकारियों ने निर्णय लिया कि लंबे समय से बस चालकों का वेतन 6 हजार रुपए से बढ़ाकर 12 हजार रुपए करने व हेल्पर का 3 हजार रुपए से बढ़ाकर 8 हजार करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन वेतन नहीं बढ़ाया गया, इसलिए 21 अगस्त से सभी स्कूल बस के ड्राइवर व हेल्पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। 

Latest Updates