एलएनआईपीई : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर निकाला गया कैंडल मार्च

2018-08-16 16:59:06 120
Sandhya Desh

ग्वालियर। लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान द्वारा स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर एक कैंडल मार्च कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कैंडल मार्च को आयोजित करने का उद्देश्य समाज को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के साथ ही समाज को राष्ट्रीयता, देशप्रेम, एकता, समाजिक समरसता व सौहार्द को मजबूत करने का संदेश भी देना था। कार्यक्रम में के पूर्व संस्थान के कुलपति प्रो. दिलीप कुमार डुरेहा व ग्वालियर शहर के सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने संस्थान के रविंद्रनाथ सभागार में आयोजित पूर्व सैनिकों के सम्मान समारोह में गए और पूर्व सैनिको व उनके परिवारों को सम्मानित किया। 
मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इस अवसर पर सभा को संबोधित किया और सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। मंत्री  तोमर ने कहा कि आप जैसे परिवारों के कारण ही हम देश में अमन-चैन से रह रहें हैं आप सभी को शत-शत् नमन। कार्यक्रम के उपरांत कुलपति प्रो. डुरेहा व माननीय मंत्री  तोमर कैंडल मार्च में शामिल हुए।
  मंत्री तोमर व संस्थान के कुलपति प्रो. दिलीप कुमार डुरेहा ने केसरिया, सफेद व हरे रंग के गुब्बारे को हवा मे छोड़ कैंडल मार्च का शुभारंभ कराया तथा सायं 06.30 बजे कैडल मार्च संस्थान के मुख्य द्वार से लक्ष्मीबाई समाधि स्थल की ओर अग्रसर हुआ। मार्च के बिल्कुल आगे देशभक्ति के गीत चल रहे थे और ठीक उसके पीछे  मंत्री  तोमर व संस्थान के कुलपति प्रो. दिलीप कुमार डुरेहा, विशिष्ट अतिथिगण, प्राध्यापक, छात्र व स्टॉफ चल रहे थे।मार्च का  जगह-जगह पर भारत माता की जय, वन्दे मातरम के नारे लगाए गए। मार्च ने समाधीस्थल पहुंच कर सबने वही कैंडल को लगा वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई को नमन किया। कार्यक्रम में संस्थान के पूर्व छात्रों, वर्तमान छात्र-छात्राओं, प्राध्यापकों, कर्मचारियों, सरकारी संस्थाओं, स्वयंसेवी संस्थाओं, निजी संस्थाओं ने अपनी सहभागिता दर्ज करायी।

Latest Updates