Recent Posts

ताका-झांकी

राष्ट्रवीर दुर्गादास ने हिन्दू संस्कृति की पताका सदैव ऊपर रखी – पवैया

2018-08-14 20:01:40 51
Sandhya Desh

ग्वालियर  दुर्गादास राठौर अगर औरंगजेब की सल्तनत के सामने सर झुका देते तो उन्हें सिंहासन मिल सकता था, लेकिन उन्होंने हिन्दू संस्कृति के लिये स्वाभिमान से कोई समझौता नहीं किया। इसलिये वे एक योद्धा सैनिक होकर भी हमारे दिलों पर राज करते हैं 
 राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर जयन्ती महोत्सव बिरलानगर चौक के मंच से मुख्य अतिथि के तौर पर सभा को संबोधित करते हुये प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री  जयभान सिंह पवैया ने युवाओं से आव्हान किया कि वे जमाने के साथ रोजगार के तौर-तरीके तो बदलें लेकिन देश भक्ति और शौर्य के संस्कारों को अपने भीतर संजोकर रखें। इस भारत में अपने लिये मांगने वाले की कभी पूजा नहीं होती, पूजा होती है उन वीर-वैरागियों की जो समाज के लिये कुछ देते हैं। उन्होंने राठौर समाज की प्रशंसा करते हुये कहा कि इस समाज ने समय के साथ स्वयं को शिक्षित भी किया है और प्रगति की राह पर शांतिपूर्वक चल रहा है। 
इस अवसर पर कार्यक्रम संचालक धर्मवीर राठौर, आयोजन समिति के अध्यक्ष जयसिंह राठौर, पार्षद सीमा राठौर भाजपा के जिला मंत्री गजेन्द्र सिंह राठौर राकेश खुरासिया, मण्डल अध्यक्ष दारासिंह सेंगर, ओमप्रकाश शेखावत सहित बडी संख्या में समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Latest Updates