भितरवार में हुआ जिला स्तरीय जन-सुनवाई का आयोजन

2018-07-10 18:53:41 29
Sandhya Desh

 मौके पर ही हुआ लोगों की समस्याओं का निराकरण 
ग्वालियर । समस्याओं के निराकरण के लिये आयोजित होने वाली साप्ताहिक जिला स्तरीय जन-सुनवाई का आयोजन इस मंगलवार को भितरवार में किया गया। कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा ने भितरवार पहुँचकर जन-सुनवाई में लोगों की समस्याओं का निराकरण किया। इस अवसर पर एडीएम शिवराज वर्मा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा, एसडीओपी भितरवार श्रीमती निवेदिता सिंह सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी भी भितरवार में उपस्थित थे। 
जन-सुनवाई में विभिन्न विभागों के काउण्टर लगाकर आवेदन लिए गए और मौके पर ही आवेदनों के निराकरण की रूपरेखा तय की गई। जन-सुनवाई में बड़ी संख्या में आवेदकों ने उपस्थित होकर कलेक्टर श्री वर्मा को अपनी समस्याएं बताईं। इसमें अधिकांश समस्यायें आवासीय पट्टे सीमांकन, पेंशन, विद्युत बिलों का निराकरण, उज्ज्वला गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास, पेयजल की समस्या आदि से संबंधित थी। 
कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवेदन सौंपते हुए तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने तहसीलदार और नायब तहसीलदार को निर्देश दिए कि पट्टा वितरण के कार्य को गंभीरता से लें। उन्होंने कहा पूर्व में भी निर्देश दिए गए थे कि नायब तहसीलदार अपने क्षेत्र में भ्रमण कर लें और यह चिन्हित करें कि कितने लोगों को पट्टे दिए जाने हैं। उन्होंने जन-सुनवाई में आए दिव्यांगों को सहायक उपकरण उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। 
इसी प्रकार विकासखण्ड प्रबंधक राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ने विकासखण्ड स्तर पर सामुदायिक प्रशिक्षण केन्द्र के लिये भवन उपलब्ध कराने से संबंधित आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि आजीविका मिशन के तहत ग्राम स्तर पर गठित स्व-सहायता समूहों के सदस्यों को प्रशिक्षण एवं आजीविका गतिविधियों के संचालन के लिये सामुदायिक प्रशिक्षण केन्द्र की आवश्यकता है। इस पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा ने जल्द ही आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। 

Latest Updates