अब कांग्रेस सेवा दल भी बदलेगा ड्रेस, मेंबर्स पहनेंगे कुर्ता और जीन्स

2018-07-07 15:26:59 175
Sandhya Desh

आरएसएस की ड्रेस कोड में बदलाव किए जाने के करीब दो साल बाद कांग्रेस के ज़मीनी संगठन 'सेवा दल' ने भी अब अपना पहनावे में बदलाव का फैसला किया है. अभी तक सेवा दल के सदस्य सफेद कुर्ता और पायजामा पहनते थे, लेकिन राहुल गांधी से सीख लेते हुए अब सेवा दल के सदस्य कुर्ते के साथ नीली जीन्स पहनेंगे. राहुल गांधी कुर्ते के साथ जींस पहनते रहे हैं और इसे उनका स्टाइल माना जाता है.
कांग्रेस सेवा दल के एक सदस्य ने बताया कि यह बदलाव इसलिए किया जा रहा है, ताकि सेवादल के सदस्य आज के युवाओं जैसे लगें. इससे युवाओं के साथ कनेक्शन बनाने में मदद मिलेगी.
गौरतलब है कि सेवा दल का गठन स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान ज़मीनी स्तर पर काम करने के लिए किया गया था. लेकिन स्वतंत्रता के बाद इसकी भूमिका सिर्फ ध्वजारोहण और आपदा के समय बचाव कार्य तक ही सीमित रह गई. पर शायद कांग्रेस ने अब इसे फिर से मज़बूत बनाने की सोची है.
हालांकि कुर्ते के साथ जीन्स पहनने को लेकर राहुल गांधी की अक्सर आलोचना होती रही है. उन पर आरोप लगता रहा है कि वह पश्चिमी देशों के पहनावे को तरजीह देते हैं. खास बात ये है कि राहुल गांधी खुद ही आजकल कुर्ते के साथ पायजामा पहने हुए नज़र आते हैं. ये नया ड्रेस कोड 9 जुलाई से लागू होगा.
साभार- न्‍यूज 18

Latest Updates