Recent Posts

ताका-झांकी

नजरिया लग जायेगी मोरे कान्हा

2018-06-22 21:50:31 305
Sandhya Desh


मथुरा की कलाकार के गायन पर संगीत समारोह में श्रोता मंत्र मुग्ध 
ग्वालियर। मथुरा वृदांवन उत्तरप्रदेश की प्रख्यात गायिका आस्था गोस्वामी ने ग्वालियर में आयोजित संगीत समारोह मेें समां बांध दिया। उनके दादरा मिश्र खमाज के गायन बोल नजरिया लग जायेगी मोरे कान्हा ने तो श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। 
योग दिवस पर आयोजित संगीत समारोह में उनका गायन श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर गया। श्रोताओं ने उनकी प्रस्तुति की जमकर सराहना की । इस मौके पर और भी गायिका शोभा चौधरी ने भी गायन की प्रस्तुति दी। बाद में प्रख्यात ओडिसी डोना गांगुली ने भी नृत्य प्रस्तुत किया। मथुरा की गायिका आस्था गोस्वामी ने तीन प्रस्तुतियां दी। उनकी पहली प्रस्तुति राग बागेश्री    में बड़ा ख्याल विलम्बित से थी ,जिसके बोल कौन गत भई।  इसके बाद उन्होंने दु्रत समताल  छोटा ख्याल में डगर डगर मतवारी कोयलिया प्रस्तुति दी। मथुरा की इस कलाकार आस्था गोस्वामी का गाना सुनने के लिये श्रोता माधव संगीत महाविद्यालय में मौजूद रहे। उन्होंने श्रोताओं की  तालियां भी उनकी प्रस्तुतियों में जमकर बटोरी।
ज्ञातंव्य है कि इस संगीत समारोह का आयोजन मध्यप्रदेश शासन और संस्कृति संचालनालय भोपाल ने किया था जिसमें देश के चुनिंदा कलाकारों को बुलाया गया था। पूर्व में राजा मानसिंह कला एवं संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. लवली शर्मा, फाइन आर्ट कालेज की जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष विनय अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह की शुरूआत की । सभी  कलाकारों को शॉल ओढक़र सम्मानित भी किया गया। 
इस मौके पर माधव संगीत महाविद्यालय के प्राचार्य कमलेश ओहदार ,मुकेश सक्सेना, वीणा जोशी,फाइन आर्ट कालेज के निदेशक मधुसूदन शर्मा भी उपस्थित थे।

Latest Updates