फर्जी रजिस्ट्रेशन कर चेसिस बदलने वाले आरोपी गिरफ्तार

2018-06-19 17:16:10 198
Sandhya Desh


ग्वालियर।  क्राईम ब्रांच पुलिस ने कन्टेनर का फर्जी रजिस्ट्रेशन कर चेसिस बदलने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 
जानकारी के मुताबिक थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच दिलीप सिंह यादव को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि विक्रम शर्मा द्वारा एक कन्टेनर नंबर आरजे11जीए 2068 फर्जी रजिस्टेªशन तैयार कर चलाया जा रहा है। सूचना पर से थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच द्वारा उप निरीक्षक धर्मेन्द्र कुशवाह के नेतृत्व में गठित टीम ने कन्टेनर की जांच प्रारम्भ की। जांच में पाया गया कि उक्त कन्टेनर के चेसिस नम्बर की घिसाई कर दूसरा चेसिस नम्बर पंच किया गया है तथा कूटरचना कर गाड़ी का फर्जी रजिस्ट्रेशन तैयार कर वाहन का संचालन किया जाना पाया गया। कन्टेनर की जांच टाटा मोटर्स से भी कराई गई तो उनके द्वारा भी वाहन के चेसिस नम्बर को कूटरचित होना बताया गया। जांच से वाहन स्वामी विक्रम शर्मा एवं कबाड़ी दीप गुप्ता को हिरासत में लिया जाकर बारीकी से पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ थाना क्राईम ब्रांच ग्वालियर में प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।
विदित हो कि पूर्व में भी क्राईम ब्रांच द्वारा एक कबाड़ी रामचन्द्र पोरवाल के कबाड़ से 3 मोटर सायकिल तथा 17 मोटर सायकिल के पार्टस जप्त कर उसके विरूद्ध थाना पड़ाव में प्रकरण दर्ज कराया गया था। शहर के कुछ कबाड़ा व्यवसाइयों द्वारा चोरी के वाहनों को कूटरचित करने के कारण वाहन चोरी की घटनाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है, जिससे अन्य कबाड़ा व्यवसाइयों को भी बदनामी का सामना करना पड़ता है। आरोपियों को पकड़ने में क्राईम ब्रांच ग्वालियर के उप निरीक्षक धर्मेन्द्र कुशवाह, गंभीर सिंह, हरेन्द्र राजपूत, आरक्षक अजय शर्मा, लोकेन्द्र राणा, अनिल मौर्य एवं गौरव आर्य की सराहनीय भूमिका रही हैं। 

Latest Updates