Recent Posts

ताका-झांकी

ओम जय गंगा मैय्या सर्वश्रेष्ठ आरतीः अनुराधा पौडवाल

2018-06-18 19:06:21 418
Sandhya Desh


(विनय कुमार अग्रवाल)
ग्वालियर। पाश्र्व गायिका अनुराधा पौडवाल अपने गायन संकलन में गंगा जी की आरती ओम जय गंगा मैय्या को सर्वश्रेष्ठ मानती है। पौडवाल के अनुसार गंगा आरती मन व चित को संतुष्ट करने वाली है और इससे जीवन में विशेष संतुष्टि का भाव होता है। आज रात्रि सांध्यदेश डाॅट काॅम से चर्चा में पौडवाल ने कहा कि वह आजकल देश विदेश में स्टेज प्रोग्राम पर ही सर्वाधिक ध्यान दे रहे है।
ग्वालियर में वीरांगना मेले में भाग लेने आई अनुराधा पौडवाल ने कहा कि ग्वालियर में सुर शक्ति का अदभुत संगम हुआ है और यह संगीत का परम धाम है, वहीं शक्ति का भी परम धाम है। यहां सुर में संगीत सम्राट तानसेन का जन्म हुआ था, वहीं शक्ति में वीरांगना लक्ष्मीबाई ने वीर गति पाई थी। वीरांगना मेले की सराहना करते हुये अनुराधा मेले की सराहना करते हुये अनुराधा पौडवाल ने उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया के प्रयासों की सराहना की, उन्होंने कहा कि वीरांगना के सम्मान की पवैया जी ने अदभुत परंपरा डालकर वीरों के इतिहास को अमर कर दिया है।
पौडवाल ने सांध्यदेश से कहा कि नारी अपने आप में एक शक्ति है, यदि वह अपनी शक्ति का सही इस्तेमाल करती हैं तो वह सर्वश्रेष्ठ है। केवल उसको अपनी शक्ति पहचानना होगी। पौडवाल ने कहा कि ईश्वर की अदभुत रचना है स्त्री। उन्होंने कहा कि उन्होंने स्वयं संघर्ष कर अपना मुकाम बनाया है, वह नई प्रतिभाओं को सामने लाने का भी प्रयास कर रही है।  

Latest Updates