कलेक्टर ने देखे स्मार्ट सिटी के कार्य

2018-06-14 18:39:17 206
Sandhya Desh


ग्वालियर । स्मार्ट सिटी के तहत किए जा रहे कार्यों की समय-सीमा निर्धारित की जाए। किए जा रहे कार्यों की समय-सारिणी तैयार कर उसकी नियमित समीक्षा की जाए। कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा और नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा ने यह निर्देश गुरूवार को स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर में किए जा रहे कार्यों के निरीक्षण के दौरान संबंधित निर्माण एजेन्सी एवं अधिकारियों को दिए। 
कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा एवं नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा ने सर्वप्रथम सिटी सेंटर में पीपीपी मोड पर तैयार की गई मल्टी लेवल पार्किंग का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान संबंधित एजेन्सी को निर्देशित किया गया कि तीन दिन में सभी बाकी कार्य पूर्ण करें, ताकि मल्टलेवल पार्किंग प्रारंभ की जा सके। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर में निर्मित किए जार हे साइकिल ट्रैक का भी अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया। राजमाता चौराहे पर भी किए जाने वाले कार्यों के संबंध में कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा एवं कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने विस्तार से चर्चा की। 
कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा ने झाँसी रोड़ थाने के समीप नगर निगम द्वारा निर्मित किए गए बस स्टेण्ड का भी अवलोकन किया। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि बस स्टेण्ड निर्माण का कार्य तत्परता से पूर्ण किया जाए, ताकि बस स्टेण्ड प्रारंभ करने की कार्रवाई की जा सके। नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा ने बताया कि बस स्टेण्ड निर्माण का कार्य थोड़ा बचा है, जिसे शीघ्र पूर्ण कर लिया जायेगा। इसके साथ ही सिटी बस सेवा को अभी वर्तमान बस स्टेण्ड से ही संचालित किया जायेगा। कलेक्टर ने नेहरू उद्यान का भी निरीक्षण किया। वर्मा ने इसके पश्चात नगर निगम के टाउन हॉल का अवलोकन किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि टाउन हॉल निर्माण का शेष कार्य तत्काल पूर्ण किया जाए, ताकि टाउन हॉल को लोकार्पित किया जा सके। 
  

Latest Updates