Recent Posts

ताका-झांकी

बाबा रामदेव का स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लॉन्च, डेटा से बीमा तक मिलेंगे ये फायदे

2018-05-28 18:03:19 378
Sandhya Desh


योगगुरू बाबा रामदेव ने अब टेलीकॉम सेक्टर में अपने कदम रखे हैं. रामदेव बाबा ने पतंजलि ब्रांड के तहत भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के साथ एक सिम कार्ड लॉन्च किया है. इसे 'स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड' नाम दिया गया है. फिलहाल ये सिम कार्ड केवल पतंजलि के कर्मचारियों को ही उपलब्ध कराया जाएगा. बाद में इसका विस्तार कर सिम कार्ड सभी ग्राहकों के लिए पेश किया जाएगा. 
इस सिम कार्ड के लिए ग्राहकों को 144 रुपये का रीचार्ज कराना होगा. इसमें ग्राहकों को 2GB डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. साथ ही डेटा और कॉलिंग की सुविधा के साथ ग्राहकों को 100 SMS भी मिलेगा. इसके अलावा इस सिम कार्ड के जरिए ग्राहकों को पतंजलि प्रोडकट्स पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त डिस्काउंट भी दिया जाएगा. इन सबके अलावा इस सिम का उपयोग करने वाले यूजर्स को 2.5 लाख रुपये तक का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख रुपए तक का लाइफ इंश्योरेंस भी दिया जाएगा. सिम की लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा, 'बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क है और पतंजलि और बीएसएनएल का लक्ष्य देश की सेवा करना है.'
उन्होंने कहा, 'कंपनी का लक्ष्य चैरिटी करना है. हमारा नेटवर्क ना सिर्फ सस्ता डेटा और कॉल पैकेज देगा, बल्कि लोगों को हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी देगा.' साथ ही बाबा की ओर से ये भी साफ किया गया कि इंश्योरेंस सिर्फ रोड एक्सीडेंट होने पर ही कवर किया जाएगा. बहरहाल, पतंजलि के कर्मचारी सिर्फ अपना आईडी कार्ड दिखाकर इस सिम को खरीद सकते हैं.

Latest Updates