स्थानांतरित कलेक्टर जैन व एसपी डॉ. आशीष को दी विदाई

2018-05-24 19:43:24 145
Sandhya Desh


ग्वालियर । स्थानांतरित कलेक्टर राहुल जैन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. आशीष को जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भावभीनी विदाई दी। बुधवार की शाम यहाँ मेला परिसर स्थित गार्डन में आयोजित हुए विदाई समारोह में पुलिस महानिरीक्षक अंशुमन यादव ने कहा कि प्रशासन के हर क्षेत्र में राहुल जैन की अच्छी पकड़ थी। समर्पण भाव के साथ काम करने का उनका जज्बा अन्य अधिकारियों के लिये अनुकरणीय है। 
पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कलेक्टर जैन व पुलिस अधीक्षक डॉ. आशीष के बीच समन्वय भी काबिले तारीफ रहा। डॉ. आशीष जैसी सहजता और सरलता बहुत ही कम पुलिस अधिकारियों में देखने को मिलती है। उप महानिरीक्षक पुलिस मनोहर वर्मा ने कहा कि श्री राहुल जैन की कर्मठता, दूरदृष्टि और प्लानिंग के हम सभी कायल हैं। श्री जैन और डॉ. आशीष ने बेहतर तालमेल की वजह से माननीय राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के कार्यक्रम ग्वालियर जिले में सफलतापूर्वक आयोजित हो सके।  विदा ले रहे कलेक्टर राहुल जैन ने कहा कि ग्वालियर में वे अपने कार्यकाल से पूरी तरह संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा खासतौर पर दिव्यांग मित्र अभियान एवं समाज की भागीदारी से कुपोषण निवारण के लिये अटल बाल पालक अभियान हम सफलतापूर्वक अंजाम दे सके। श्री जैन ने कहा वेस्टर्न बाइपास का क्लीयरेंस, हजार बिस्तर के अस्पताल और ठाठीपुर पुनर्घनत्वीकरण योजना को भी आगे बढ़ाने में सभी के सहयोग से हम सफल रहे। इसके अलावा स्मार्ट सिटी का काम भी आगे बढ़ा है। राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के कार्यक्रम, अवैध कॉलोनियों को वैध करने के लिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम जैसे आयोजन से भी उनके कार्यकाल के दौरान सफलतापूर्वक हुए। 
श्री जैन ने कहा यह सब आयोजन अधीनस्थ अधिकारियों के सहयोग की वजह से अच्छी तरह आयोजित हो सके। उन्होंने अपने कार्यकाल को क्रिकेट के 20-20 मैच की संज्ञा देते हुए कहा कि हमें खुशी इस बात की है कि पूरे 20 ओवर खेलने का हमें मौका मिला। इस काम में साथी बल्लेबाज की भूमिका डॉ. आशीष ने बखूबी निभाई। स्थानांतरित पुलिस अधीक्षक डॉ. आशीष ने कहा कि प्रशासन के साथ जितना अच्छा समन्वय ग्वालियर में था। उतना शायद ही कहीं होता हो। उन्होंने जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों के प्रति इसके लिये आभार जताया। विदाई समारोह में एकाउण्टेंट जनरल ए के पाण्डेय, एयर फोर्स के ग्रुप कैप्टन मनमीत सिंह, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा व अपर कलेक्टर शिवराज वर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। अंत में स्मृतियां संजोने के लिये जिला प्रशासन के अधिकारियों ने श्री जैन व डॉ. आशीष को स्मृति चिन्ह भेंट किए। कार्यक्रम का संचालन एस बी ओझा ने किया। 

Latest Updates