स्मार्ट सिटी के काम जल्द शुरू होंगे, प्रजेन्टेशन हुआ

2018-05-17 20:17:26 160
Sandhya Desh


ग्वालियर। स्मार्ट सिटी के काम जल्दी ही शुरू किये जा रहे है। पहले चरण में थीम रोड पर कार्य की शुरूआत होगी। इसके साथ ही महाराज बाड़े पर स्मार्ट सिटी से संबंधित कार्यों का चरण शुरू होगा। उक्त जानकारी आज स्मार्ट सिटी से संबंधित प्रजेन्टेशन के दौरान स्मार्ट सिटी के सीईओ महीप तेजस्वी व नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा ने दी।
प्रजेन्टेशन बनारस की एक फर्म ने किया था, जिससे स्मार्ट सिटी से संबंधित कार्ययोजना तैयार की हैं। प्रजेन्टेशन में बताया कि बाड़ा और उसके आसपास के क्षेत्रों में नई विकसित चौड़ी सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, और महाराज बाड़ा पूरी तरह से वाहनमुक्त किया जायेगा। इसके साथ ही सिंधिया की छतरी पार्क की भी बाउण्ड्री हटाई जायेगी। वहां के कार्यालय आदि भी खाली करने का प्लान है।
इसी के साथ गोरखी स्कूल को नई बिल्डिंग में शिफ्ट किया जायेगा। कुल मिलाकर इन प्लानों पर सवा सौ करोड़ रूपये खर्च करने की योजना है। थीम रोड पर ही 21 करोड़ रूपये के कार्य कराने जायेगी। महाराज बाड़े के सौंदर्यीकरण का प्लान बनाने वाली कंपनी के संचालक का कहना था कि बाड़े पर इलैक्ट्रिक, टेलीफोन व अन्य लाइनें, भूमिगत की जायेंगी। पार्किंग भी जमीन के भीतर की प्लानिंग है जिसमें 350 वाहन चार पहिया व 500 टू व्हीलर के होंगे। 
इस मौके पर साडा अध्यक्ष राकेश जादौन, निगम सभापति राकेश माहौर, पार्षदगण बाबूलाल चौरसिया, घनश्याम गुप्ता, पार्षद पति अजय अरोरा, भारत स्काउट गाइड के प्रदेश उपाध्यक्ष रेशु राजावत, सलाहाकर कमिश्नर विनय अग्रवाल, एओसी सुखदेव सिंह चौहान, शंकर सिंह, राजेन्द्र दंडोतिया सहित विभिन्न बाजारों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Latest Updates