Recent Posts

ताका-झांकी

लालफीताशाही लगा रही है सीएम हेल्प लाइन को पलीता

2018-05-17 18:25:50 129
Sandhya Desh


ग्वालियर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वपूर्ण सीएम हेल्प लाइन योजना को लालफीताशाही पलीता लगा रही है। पहले तो सीएम हेल्प लाइन की शिकायत का निराकरण नहीं होने पर लेबल २ से लेबल ३ तक पहुंचती थी लेकिन अब किसी भी शिकायत का निराकरण किये बिना ही उस शिकायत को बंद कर दिया जाता है। इससे हितग्राही परेशान हैं। 
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हेल्प लाइन नाम से १८१ नंबर की एक कॉल सेंटर योजना शुरू की। इस कॉल सेंटर पर शिकायत दर्ज कराने पर उसका निराकरण किये बिना वहीं जिसने शिकायत की है उसकी सहमति के बाद ही शिकायत को बंद किया जाता था। लेकिन लालफीताशाही ने उक्त योजना में पेंच लगाकर मुख्यमंत्री की योजना को पलीता लगाना शुरू कर दिया है। पहले जो शिकायतें एक सप्ताह में निराकृत हो जाती थी अब शिकायत करने के दूसरे दिन ही निराकरण का मैसेज आ जाता है और शिकायत जस की तस पडी रहती है। लालफीताशाही ऐसे मैसेज भेजकर मुख्यमंत्री की छवि को धूमिल कर रही है। 
ऐसा वह क्यों कर रहे इसके लिए कोई भी उत्तर नहीं दे पा रहा है। सूत्र बताते हैं कि कई शिकायतें ऐसी है जिनका सीएम हेल्प लाइन द्वारा निराकरण का मैसेज भेज दिया जबकि वह शिकायतें आज भी बरकरार है। ऐसी ही एक शिकायत जब सांध्यदेश डॉट कॉम के पास आई तो सांध्यदेश डॉट कॉम ने संज्ञान लेकर लालफीताशाही की इस लापरवाही को उजागर करने की ठानी और इस बात को ऊपर तक पहुंचाया। अब देखना है कि लालफीताशाही इसी प्रकार से सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों का निराकरण करेगी या फिर उसमें कोई सुधार करेगी इसका इंतजार रहेगा। 

Latest Updates