अंत्योदय कार्डधारियों को भी बिना अस्पताल में भर्ती हुए नि:शुल्क जाँच की सुविधा मिलेगी

2018-05-16 19:43:23 36
Sandhya Desh


ग्वालियर । जयारोग्य चिकित्सालय में अंत्योदय कार्डधारियों को भी बिना अस्पताल में भर्ती हुए आवश्यक सभी स्वास्थ्य जाँचों का नि:शुल्क लाभ उपलब्ध कराया जायेगा। गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले कार्डधारियों को जिस प्रकार नि:शुल्क सभी मेडीकल जाँच की सुविधायें उपलब्ध हैं, उसी प्रकार अंत्योदय कार्डधारियों को भी सभी मेडीकल जाँच की सुविधायें नि:शुल्क बिना अस्पताल में भर्ती हुए उपलब्ध कराई जायेगी। यह निर्देश संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने बुधवार को गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय की 41वीं कार्यकारिणी समिति की बैठक में दिए।
बैठक में अपर कलेक्टर दिनेश श्रीवास्तव, डीन मेडीकल कॉलेज डॉ. एस एन अयंगर, जेएएच के अधीक्षक जे एस सिकरवार, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री गुर्जर सहित चिकित्सा विभाग के विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। कार्यकारिणी समिति की बैठक में संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने कहा कि आम जनों को स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ समय पर और बेहतर तरीके से मिले, इसके लिए शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर तरीके से किया जाए। बैठक में ईपीएफ सलाहकार एस के सिंघी का मानदेय 3 हजार से बढ़ाकर 7 हजार किया गया। बैठक में जयारोग्य चिकित्सालय समूह में प्राइवेट नर्सिंग संस्थाओं को क्लीनिकल प्रेक्टिकल की अनुमति प्रदान की गई। जिन 7 प्राइवेट नर्सिंग संस्थाओं को अनुमति दी गई, उनमें कैंसर हॉस्पिटल जन विकास न्यास ग्वालियर, ग्वालियर नर्सिंग कॉलेज ग्वालियर, शिवनाथ सिंह कॉलेज ग्वालियर, जय इंस्टीट्यूट एण्ड नर्सिंग साइंस, ग्रंथम कॉलेज ऑफ नर्सिंग, इंजीनियरिंग कम्बाईंड ग्वालियर तथा ओम चैरेटिबल ट्रस्ट ग्वालियर शामिल हैं। 
संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने कहा कि जयारोग्य चिकित्सालय के विभिन्न अभिलेखों की छपाई का काम केन्द्रीय जेल में किया जा रहा है। कार्य समय पर हो, इसके लिए जेल अधीक्षक को पत्र लिखा जाए। संभागीय आयुक्त ने कहा कि जयारोग्य चिकित्सालय में 20 एसी लगाने का कार्य लोक निर्माण विभाग के ईएण्डएम शाखा द्वारा तत्परता से किया जाए। इसके साथ ही अस्पताल में 300 नए गद्दे क्रय करने की कार्रवाई भी तत्परता से की जाए। डीन मेडीकल कॉलेज डॉ. एस एन अयंगर ने बैठक में मेडीकल कॉलेज एवं जयारोग्य चिकित्सालय समूह के क्रियान्वयन के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मरीजों को और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु मेडीकल कॉलेज एवं जेएएच अस्पताल समूह में कार्रवाई की जा रही है। 
 

Latest Updates