Recent Posts

ताका-झांकी

जादूगर आनंद विश्व के सबसे बड़े शो मैन

2018-05-16 19:29:33 332
Sandhya Desh


इंदौर। विश्व प्रसिद्ध महानतम जादूगर सम्राट आनंद अवस्थी (जादूगर आनंद) ने विश्व में अपने जादू के 36000 शो कर विश्व रिकार्ड बनाया है। उन्होंने अपना 36000वां शो गत दिवस इंदौर में किया। इस मौके पर इंग्लैण्ड के वर्ल्ड बुक आॅफ रिकार्डस के अध्यक्ष संतोष शुक्ला मौजूद थे। उन्हें जल्दी ही विश्व रिकार्ड की इस उपाधि से नवाजा जायेगा।
वर्ल्ड बुक आॅफ रिकार्डस के अध्यक्ष एडवोकेट संतोष शुक्ला ने बताया कि जादूगर आनंद ने 36000 शो को 36 से अधिक देशों में उल्लेखनीय ढंग से प्रस्तुत किये। यह देश अमेरिका, यूरोप, एशिया, आस्ट्रेलिया और अफ्रीका के हैं। जादूगर आनंद जैसे अनुभवी जादूगर ने स्वयं अधिकतम संख्या में शो को कर दिखाया, जो एक वर्ल्ड रिकार्ड है उनके इस मायावी खेल एवं कला खेलने के लिए उनका आभार समझेंगे।
जादूगर आनंद ने जादू की निपुणता को बहुत छोटी आयु केवल 7 वर्ष से ही प्राप्त कर लिया था। उन्होंने कई अपने ही जादू बनाये। व्लर्ड बुक आॅफ रिकार्ड के पदाधिकारियों ने अधिकतम जादू के शो को आयोजित करने के लिए आनंद अवस्थी उर्फ जादूगर आनंद को बधाई दी है। बधाई देने वालों में ब्रिटिश पार्लियामेंट के सदस्य वीरेन्द्र शर्मा, चेयरमेन डाॅ. दिवाकर शुक्ल आदि प्रमुख हैं। 

"मुझे अपने शो पर गर्व है, भारतीय जादू का परचम पूरे विश्व में लहराया हैं। इसके लिए सभी सहयोगी बधाई के पात्र हैं।"


(जादूगर आनंद)

Latest Updates