Recent Posts

ताका-झांकी

ओपी कोहली फिर मध्यप्रदेश के राज्यपाल, आज लेंगे शपथ

2018-05-16 08:51:13 395
Sandhya Desh


भोपाल। गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली एक बार फिर मध्यप्रदेश के राज्यपाल बनेंगे। बुधवार सुबह 11 बजे राजभवन भोपाल में राज्यपाल ओपी कोहली शपथ ग्रहण करेंगे। शपथग्रहण समारोह को लेकर सभी महत्वपूर्ण तैयारी पूर्ण कर ली गई हैं।
गुजरात के राज्यपाल ओ.पी. कोहली सिर्फ 15 दिन के लिए मध्यप्रदेश के राज्यपाल का पद अतिरिक्त रुप से संभालेंगे। राजभवन कार्यालय ने बताया कि, वर्तमान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 15 दिन के लिए विदेश जा रही हैं। वे इस समय अहमदाबाद में हैं। 2 जून को वे वापस लौटेंगी और मध्यप्रदेश के राज्यपाल पद का पदभार ग्रहण करेंगी। चूंकि राज्यपाल का पद अवकाश के कारण खाली नहीं रहता है, इसलिये ओपी कोहली यह प्रभार 15 दिनों के लिए संभालेंगे। कोहली वर्तमान में गुजरात के राज्यपाल हैं। इससे पहले भी उन्होंने 8 सितम्बर 2016 से 22 जनवरी 2018 तक मप्र के राज्यपाल पद का अतिरिक्त प्रभार संभाला था। एक बार फिर वे मप्र के राज्यपाल का प्रभार संभालेंगे।

11 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण करेंगे ओपी कोहली 
मप्र के कार्यवाहक राज्यपाल रह चुके ओमप्रकाश कोहली मप्र के 28वें राज्यपाल होंगे। वे बुधवार 16 मई को पूर्वान्ह 11 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण करेंगे। ओमप्रकाश गुजरात के राज्यपाल रह चुके हैं और वे एक लेखक और शिक्षाविद के तौर पर जाने जाते हैं। ओपी कोहली 1994 से 2000 तक राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। वे आपातकाल के दौरान जेल भी जा चुके हैं। बता दें कि मप्र की 27वीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल हैं, जिन्होंने मप्र की दूसरी महिला राज्यपाल के रूप में कोई चार माह पहले ही शपथ ग्रहण की थी।

Latest Updates