Recent Posts

ताका-झांकी

पेंशन प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाएँ : संभागीय आयुक्त

2018-05-15 19:17:36 104
Sandhya Desh


ग्वालियर । कर्मचारियों के पेंशन प्रकरणों का निराकरण समय-सीमा में किया जाना चाहिए। पेंशन प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही उचित नहीं है। संभाग में जितने भी पेंशन प्रकरण लंबित हैं। उन्हें अभियान चलाकर निराकृत किया जाए। जिला कलेक्टरों को पेंशन प्रकरणों के निराकरण के संबंध में पत्र लिखकर तेजी से निराकरण हेतु कहा जाए। उक्त निर्देश संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने मंगलवार को अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में पेंशन प्रकरणों की समीक्षा करते हुए दिए। 
संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने पेंशन प्रकरणों की समीक्षा के दौरान कहा कि जिला कलेक्टरों को पत्र लिखकर कहा जाए कि पेंशन प्रकरणों के निराकरण हेतु जिला स्तर पर विशेष प्रयास किए जाएं। पेंशन प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा सभी जिलों के कलेक्टर प्रति सप्ताह आयोजित होने वाली अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में भी करें। संभागीय आयुक्त ने बैठक में मेला सचिव पी सी वर्मा को निर्देशित किया कि ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण द्वारा आयोजित किए जाने वाला समर नाईट मेला 25 मई से 25 जून तक आयोजित किया जाए। पूर्व में यह मेला 15 मई से आयोजित किया जा रहा था। वर्तमान मे शिवपुरी जिले में समर नाईट मेला चल रहा है। शिवपुरी के दुकानदार भी ग्वालियर मेले में अपने स्टॉल लगाते हैं। इसके दृष्टिगत ग्वालियर में अब समर नाईट मेला 25 मई से 25 जून तक आयोजित किया जाए। मेले में स्थानीय कलाकर अधिक से अधिक अपनी प्रस्तुति दे सकें। इसके लिये कलाकारों से आवेदन आमंत्रित कर उनके कार्यक्रम निर्धारित किए जाएं। 
संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया कि सीएम हैल्पलाईन एवं समाधान ऑनलाइन के तहत जो प्रकरण आएँ, उनका निराकरण समय-सीमा में और संतुष्टिपूर्वक हो यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों का क्रियान्वयन प्रभावी रूप से संभाग के सभी जिलों में हो इसके लिये संभागीय अधिकारी अपने-अपने विभाग की योजनाओं की निरंतर समीक्षा करें और जिला अधिकारियों को लक्ष्य अनुरूप कार्य करने हेतु निर्देशित करें। बैठक में संभागीय संयुक्त आयुक्त बी एल जाटव, उपायुक्त विनोद भार्गव सहित संभाग स्तरीय विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। 

Latest Updates