अमित शाह मप्र को अपना अस्थाई मुख्यालय बनाएंगे

2018-05-10 09:07:19 280
Sandhya Desh


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान मप्र को अपना अस्थाई मुख्यालय बनाएंगे। विधानसभा चुनाव के लिए वे अपनी टीम के साथ मप्र में ही डेरा डालेंगे और यहीं से राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले चुनावों के लिए रणनीति बनाने और मॉनीटरिंग करने का काम भी करेंगे।
जिस राज्य में भी विधानसभा चुनाव होता है, अमित शाह वहीं पड़ाव डालकर चुनाव अभियान की कमान संभालते हैं। इस साल नवंबर में तीन राज्यों में चुनाव होने हैं। इसमें सीटों के लिहाज से सबसे बड़ा राज्य मप्र ही है। सूत्रों के मुताबिक शाह मप्र से ही तीनों राज्यों के चुनाव अभियान पर काम करेंगे। हालांकि इस दौरान वे तीनों राज्यों के दौरे करते रहेंगे। मप्र सहित तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद किसी और राज्य में विधानसभा चुनाव नहीं है। इसके बाद सीधे 2019 में लोकसभा चुनाव ही होने हैं। इन राज्यों के चुनाव परिणाम से लोकसभा चुनाव की हवा भी बनती है। 
मप्र में लोकसभा की 29 सीटें हैं। अमित शाह इन सभी लोकसभा सीटों को जीतने का लक्ष्य प्रदेश भाजपा को दे चुके हैं। इस लिहाज से भी अमित शाह मप्र चुनाव को खासी तवज्जो देने वाले हैं। पिछले दिनों भोपाल दौरे के दौरान वे यह एलान कर चुके हैं कि विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए वे हर जिले का दौरा करेंगे और वहां के कार्यकर्ताओं से सीे बातचीत करेंगे।

Latest Updates