Recent Posts

ताका-झांकी

मप्र में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा आयोग

2018-05-07 08:51:37 295
Sandhya Desh


भोपाल। मध्यप्रदेश में इसी साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में नौ मई से सात जुलाई तक राजधानी स्थित प्रशासनिक अकादमी में प्रशिक्षण दिए जाने का कार्यक्रम तय कर दिया गया है।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से उपलब्ध कराए गए ब्यौरे के अनुसार, आयोग के निर्देश पर सभी उपजिला निर्वाचन अधिकारी और 230 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारियों एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी को प्रशिक्षण देने का कार्यक्रम निर्धारित किया है। प्रशिक्षण नौ मई से सात जुलाई तक भोपाल स्थित प्रशासन अकादमी में होगा। सर्टिफिकेशन प्रोग्राम के तहत अधिकारियों को निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े विभिन्न विषयों की सूक्ष्मता से जानकारी दी जाएगी।
आयोग ने सर्टिफिकेशन प्रोग्राम के अंतर्गत प्रशिक्षण देने के लिए मध्यप्रदेश, गुजरात व उत्तरप्रदेश से दो-दो और हरियाणा एवं पंजाब से एक-एक रिसोर्स पर्सन, मास्टर ट्रेनर को नियुक्त किया है। इन सभी का प्रशिक्षण भी नौ मई से 12 मई तक अकादमी में होगा। पहले बैच का प्रशिक्षण 9-10 मई को तथा दूसरे बैच का प्रशिक्षण 11-12 मई को होगा।

Latest Updates