केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर 18 को सांसद ग्राम मुगलपुरा का भ्रमण करेंगे

2018-04-17 19:13:23 87
Sandhya Desh


ग्वालियर । केन्द्रीय पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने चीनौर के बाद अब ग्राम मुगलपुरा को सांसद ग्राम के रूप मे गोद लेकर उसके विकास के कार्य शुरू किए हैं। मुरार विकासखण्ड के मुगलपुरा गाँव का केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर 18 अप्रैल को भ्रमण करेंगे। भ्रमण के दौरान कलेक्टर राहुल जैन, सीईओ जिला पंचायत शिवम वर्मा सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहेंगे। 
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर 18 अप्रैल को प्रात: 8 बजे ग्राम मुगलपुरा के लिये प्रस्थान करेंगे। मुगलपुरा में भारत स्वच्छता पर्व के तहत ग्राम स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन भी किया जायेगा। इसके साथ ही मुगलपुरा को आदर्श ग्राम बनाने के लिये किए जाने वाले कार्यों की रूपरेखा पर चर्चा की जायेगी। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर इस मौके पर ग्रामीणों से रूबरू होंगे। ग्राम स्वच्छता अभियान के तहत केन्द्रीय मंत्री तोमर एवं अधिकारी श्रमदान भी करेंगे। कलेक्टर ने बताया कि ग्राम स्वराज अभियान के तहत जिले की सभी ग्राम पंचायतों में 18 अप्रैल को भारत स्वच्छता पर्व का आयोजन किया जा रहा है। ग्राम मुगलपुरा में भी भारत स्वच्छता अभियान के तहत ग्राम स्वच्छता कार्यक्रम संचालित होगा। उन्होंने बताया कि मुगलपुरा ग्राम पंचायत के तहत आने वाले ग्राम छोटर मुगलपुरा, बड़ा मुगलपुरा, हिरी और सिहारा राजस्व गाँव के ग्रामीण भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके साथ ही ग्राम पंचायत की अम्बेडकर कॉलोनी और काशीराम नगर के रहवासी भी ग्राम स्वच्छता कार्यक्रम में अपनी भागीदारी करेंगे। 
कलेक्टर राहुल जैन ने सभी जिला अधिकारियो को निर्देशित किया है कि 18 अप्रैल को अपने – अपने विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी के साथ अनिवार्यत: उपस्थित रहकर कार्यक्रमों में भागीदारी करें। 
 

Latest Updates