Recent Posts

ताका-झांकी

कन्या को मेहन्दी लगाकर एवं ढोल की थाप पर बधाई गीत गाकर किया विदा

2018-04-17 18:04:48 38
Sandhya Desh


ग्वालियर। कन्या के हाथों में मेहन्दी लगाकर महिलाएं ढोलक की थाप पर बन्नो तेरी आखिया सुरमे दानी... बाबुल का तो ये घर छोडकर जाना है..... ये गालिया ये तौरबर जहां आना दूबर... बाबुल की दुआएं लेती जा सुखी संसार मिले... बधाई गीत गाकर व डांस कर विनीता शाक्य को किया विदा। यह नजार था पुलक जन चेतना युवा प्रकोष्ठ एवं जैन महिला जागृति मंच शाखा दाना ओली के तत्वावधान में मंगलवार नई सडक पर शाखा की सचिव श्रीमती नूतन जैन के निवास पर एक गरीब कन्या विनीता शाक्य के शादी के गृहस्थी जीवन का सामान भेंट कर आर्शीवाद दिया। 
संस्था के अध्यक्ष मनोज जैन एव सहसचिव सौरभ जैन ने बताया कि लक्ष्मीगंज स्थित संजय नगर मे निवास कर रही विनीता शाक्य का विवाह 18 अप्रैल को तारागंज मे निश्चित हुआ है। मुनिश्री पुलक सागर महाराज के आर्शीवाद से संचालित मानव सेवा के भाव के समक्ष संस्था द्वारा उसकी गृहस्थी का सामान सभी मैम्बरों ने मिल जुलकर उसको भेंट किया और उसके जीवन में हमेशा खुशियां बनी रहे। सभी ने उसको भरपूर आर्शीवाद दिया गया। जैन समाज के प्रवक्ता सचिन आदर्श कलम ने कहा कि हम सभी एक दूजे के सुख दुख के भागी बनाएं तो निश्चित समाज के साथ कई शाखाएं आगे आकर मानव सेवा के तहत कार्य करेगी। बेटी ही देश का नाम रोशन करती है। इस मौके पर संस्था की अध्यक्ष मनोज जैन, सचिव सौरभ जैन, देवेश जैन, गौरव जैन, अजीत जैन एवं महिला मंच की संरक्षिक राधा जैन, अध्यक्ष सीमा जैन, सचिव नूतन जैन, हिमानी जैन, नीलम जैन, सारिका जैन, रूबी जैन, सुनीत जैन, अंशु जैन, सुषमा जैन, रेनू जैन सहित महिलाओं ने आर्शीवाद दिया।

ये सामान दिया
कु. विनीता शाक्य के विवाह के लिए शाखा के मैम्बरों ने श्रंुगार दानी, चूडियों का सेट, चांदी की पाजेब बिछिया, प्रेस, शाॅल, सफारी शूट, बर्तनों का सेट, पानी का कैंपस, गैस चूल्हा, अटैची, ज्वॅलरी, मिक्सर ग्राइंडर, तकियों सेट, साड़ियां, कपड़े, राशन का सामान, मिठाईयां फल और अन्य सामान वधू को दिया गया।

Latest Updates