Recent Posts

ताका-झांकी

आनंद नगर एवं विनय नगर क्षेत्र को मिलेगा 24 घंटे पानीः महापौर

2018-04-15 19:37:00 168
Sandhya Desh


ग्वालियर । उपनगर ग्वालियर क्षेत्र के आनंद नगर एवं विनय नगर कालोनी व आस पास के क्षेत्र के नागरिकों को आने वाले समय में 24 घंटे पानी मिलेगा, नगर निगम ग्वालियर द्वारा इस पूरे क्षेत्र को अमृत योजना के तहत शामिल कर कार्य कराया जा रहा है तथा लगभग दो सप्ताह के अंदर यहां पानी की लाइन डालने का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। उक्ताशय के विचार महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने रविवार को वार्ड 5 स्थित शील नगर में पानी की लाइन डालने के भूमिपूजन अवसर पर मुख्यअतिथि के रुप में व्यक्त किए। 
इस अवसर पर क्षेत्रीय पार्षद सुश्री शिल्पा छारी, वार्ड 1 के पार्षद जगत सिंह कौरव, पूर्व पार्षद मेहरबान सिंह छारी, जीडीए के पूर्व संचालक आर के गुप्ता, उपायुक्त जागेश श्रीवास्तव सहित बडी संख्या में क्षेत्रीय नागरिकगण उपस्थित थे।उल्लेखनीय है कि शील नगर क्षेत्र में अमृत योजना के तहत पानी की पाइपलाइन डालने का कार्य किया जा रहा है, जिसका भूमिपूजन आज अतिथियों द्वारा किया गया। इस अवसर पर महापौर शेजवलकर ने कहा कि इस क्षेत्र में पानी की परेशानी को देखते हुए आनंद नगर, विनय नगर, शील नगर एवं आस पास की अनेक छोटी छोटी काॅलोनियों एवं मोहल्लों को अमृत योजना में शामिल किया गया है। महापौर  शेजवलकर ने कहा कि क्षेत्र में अमृत योजना के सर्वे टेंडर का कार्य पूरा हो गया है तथा शीघ्र ही लाइनें डालने का कार्य कंपनी द्वारा प्रारंभ कर दिया जाएगा। कार्य पूर्ण होने के उपरांत क्षेत्र के लोगों को 24 घंटे सातों दिन पीने का पानी मिलेगा। यह योजना इस क्षेत्र में पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर प्रारंभ की जा रही है, यहां सफलता पूर्वक कार्य होने पर शहर की अन्य काॅलोनियों में भी इसे प्रारंभ किया जाएगा। 
वहीं अमृत योजना के तहत इस क्षेत्र में दो पानी की टंकियों का निर्माण किया जाएगा तथा अलग अलग चार फीडरों से जलापूर्ति की निगरानी की जायेगी। महापौर शेजवलकर ने क्षेत्र के नागरिकों से अनुरोध किया कि इस क्षेत्र के सभी नागरिक वैध नल कनेक्शन लेकर ही इस योजना का लाभ उठाएं तथा पानी के अपव्यय को लेकर भी जागरुक रहें और जितनी आवश्यकता हो उतना ही पानी का उपयोग करें तथा पानी के रीयूज व रीसाइकिलिंग के लिए भी प्रयास करें। इस अवसर पर क्षेत्रीय पार्षद सुश्री शिल्पा छारी ने कहा कि इस क्षेत्र में अमृत योजना का कार्य पूर्ण होने पर पेयजल की समस्या से सभी को छुटकारा मिलेगा तथा सभी नागरिकों को पर्याप्त पानी मिलेगा।

एएचओ को दिए नोटिस जारी करने के निर्देश
कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के नागरिकों ने शिकायत की कि वार्ड 5 में स्थित अम्बेडकर पार्क में अम्बेडकर जयंती पर भी सफाई नहीं कराई गई जिसको लेकर महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने क्षेत्र के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए तथा संबंधित क्षेत्राधिकारी को नियमित सफाई कराने के निर्देश दिए।  
 

Latest Updates