हिंसा में मरने वालों की संख्या ८ हुई,कार्रवाई जारी

2018-04-03 21:26:39 383
Sandhya Desh

ग्वालियर। एससी, एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में आयोजित बंद के दौरान भड़की हिंसा में ग्वालियर चंबल संभाग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है। वहीं आज भी तनावपूर्ण हालात के चलते ग्वालियर के चार और थाना क्षेत्रों सहित भिंड, मुरैना में कफ्र्यू जारी रहा। पुलिस और अद्र्धसैनिक बलों ने हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया। पुलिस ने तीनों जिलों में विभिन्न मामलों में 1200 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं भिंड में 2 पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी हत्या का मामला दर्ज हुआ है। दतिया जिले में भी ऐहतियात के तौर पर कलेक्टर मदन कुमार ने धारा 144 लगा दी है।
कल हुये भारत बंद के दौरान ग्वालियर, भिंड, मुरैना में हुई हिंसा में  अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है। भिंड में बीती रात्रि एक अन्य घायल प्रदीप निवासी मेहगांव की देर रात मौत हो गई। वहीं आज मछंड इलाके  में देषराज दोहरे की लाष और मिली है। इससे भिंड के मृतकों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है। वहीं ग्वालियर में रमेष जाटव, दीपक जाटव और विमल प्रकाश डबरा  व मुरैना के राहुल पाठक की कल ही मौत हो चुकी है। 
हिंसा से उपजे तनाव को देखते हुये ग्वालियर, मुरैना, भिंड में कफ्र्यू जारी रहा। तीन जिलों में पुलिस व अद्र्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च किया। रैपिड एक्शन फोर्स के जवान भी अलग से तैनात किये गये है। ग्वालियर में अब तक 29 मामलें दर्ज कर 50 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी की गई है। ग्वालियर में आज सुबह कफ्र्यू में 1 घंटा और भिंड में सायं 1 घंटे की ढील दी गई, ताकि लोग अपनी आम जरूरत का सामान ले सके। ग्वालियर रेंज के डीआईजी मनोहर वर्मा ने बताया कि पुलिस पूरी स्थिति पर नजर रखे हुये हैं। विभिन्न जिलों से आये रिजर्व बल को भी हिंसाग्रस्त क्षेत्र में लगाया गया है। 

Latest Updates