बंद समर्थकों का उत्पातः कारों व दुकानों में तोड़फोड़, कफ्र्यू लगा

2018-04-02 12:20:55 2029
Sandhya Desh


ग्वालियर। बंद समर्थक आज ग्वालियर में जमकर उत्पात मचा रहे है। जहां खुली दुकानों में जमकर तोड़फोड कर सामान फेंक दिया। वहीं कारों व आॅटो, टेम्पों को तोड़ डाला। इसके अलावा एक-दो जगह आग लगाने जैसी घटनाओं की भी खबर है। हालात बेकाबू होता देख पुलिस ने मुरार व उसके आसपास के क्षेत्रों के कफ्र्यू लगा दिया है।

यहां बता दें कि एससी-एसटी एक्ट के तहत दर्ज मामलों में तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दलित संगठनों ने सोमवार को भारत बंद का एलान किया है। विरोध में समाजजन बड़े-बड़े जुलूसों के रूप में शहर के अलग-अलग बाजारों से निकल रहे है। ग्वालियर में लगभग दो हजार से ज्यादा लोग इस फैसले के खिलाफ सड़कों पर हैं। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात है। शहर में सबसे ज्यादा बंद का असर मुरार, गोला का मंदिर, हजीरा व अन्य उपनगर के क्षेत्रों में पड़ा है।

सुबह से बंद समर्थक दो पहिया वाहनों सहित पैदल पूरे शहर में घूम रहे है जो दुकानें खुली दिखीं उन्हें बंद करवाया। इसके बाद अलग-अलग बड़े जत्थों में अलग-अलग इलाकों में निकल गये। फूलबाग से स्टेशन तक एक हजार से ज्यादा लोग जमा हैं। इस कारण यहां की ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ गई है। बंद को सीधा समर्थन बीएसपी ने दिया है। दलित संगठनों के साथ सुबह से बीएसपी के कार्यकर्ता शहर में घूम रहे हैं। वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ता भी रैली में दिखाई दिए।

गोला का मंदिर, मुरार में तोड़फोड़

बंद का सबसे ज्यादा असर मुरार और गोला का मंदिर में दिखाई दिया। यहां उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया। कारों के कांच तोड़ दिये। खुली दुकानों का सामान फेंक तोडफोड़ कर डाली। मुरार में तो हालात इतने बिगड़ गये कि पुलिस ने ऐहतियातन कफ्र्यू लगा दिया है। एडीएम शिवराज वर्मा ने सुरक्षा के मददेनजर यहां कफ्र्यू लगा दिया गया है। पुलिस ने भारी तादाद में फोर्स  तैनात किया है।

हजीरा में भी तोड़फोड़

हजीरा में भी बंद के कारण हालत खराब है। यहां सभी बाजार पूर्णतः बंद है। बंद समर्थकों के कारण तोड़फोड़ से हालत बिगड़ गये है। हो सकता है यहां भी प्रशासन कड़े कदम उठाये।

Latest Updates