इस तस्वीर में भविष्य की कांग्रेस

2018-03-19 08:57:39 645
Sandhya Desh


एक तस्वीर ये बताने के लिए काफी है कि भविष्य में कांग्रेस की कमान किन हाथों में होगी। मोदी के समय से थोड़ा आगे जाकर अगर ये उम्मीद की जाए कि देश का नेतृत्व कांग्रेस के हाथों में होगा तो तस्वीर देख लीजिए शायद यही देश का नेतृत्व करें।  राहुल भी युवा शक्ति पर भरोसा करने वाले हैं। इसीलिए ये तस्वीर खास हो जाती है। क्योंकि तस्वीर में जो नेता हैं उन्हीं की युवा शक्ति पर राहुल को अभिमान है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया - ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया 1 जनवरी, 1970 भारत सरकार की पंद्रहवीं लोकसभा के मंत्रिमंडल में वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री है। सिंधिया लोकसभा की मध्य प्रदेश स्थित गुना संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। ज्योतिरादित्य भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से सम्बन्ध रखते हैं।
 
सचिन पायलट - लेफ्टिनेंट सचिन पायलट (जन्म 7 सितंबर 1977) एक भारतीय राजनीतिज्ञ और भारत सरकार की पंद्रहवीं लोकसभा के मंत्रीमंडलमें संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री में मंत्री रहे है। ये चौदहवीं लोकसभा में राजस्थान के दौसा लोकसभा क्षेत्र का भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से प्रतिनिधित्व करते हैं।

जितिन प्रसाद - सर्वप्रथम जितिन प्रसाद ने सन् 2001 में भारतीय युवा कांग्रेस में सचिव बने, सन् 2004 में अपने गृह लोकसभा सीट, शाहजहांपुर से 14वीं लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमायी और विजय भी प्राप्त हुई। पहली बार जितिन प्रसाद सन् 2008 में केन्द्रीय राज्य इस्पात मंत्री नियुक्त किया गया।

मिलिंद देवड़ा - दक्षिण मुंबई के वर्तमान सासंद मिलिंद देवड़ा का जन्म 4 दिसंबर 1976 को मुंबई में हुआ। उनके पिता पिता मुरली देवड़ा कांग्रेस के पूर्व राजनेता हैं और माता हेमा देवड़ा गृहिणी हैं। अपने पिता की तरह मिलिंद भी कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हैं। 

Latest Updates