गार्ड ऑफ ऑनर के साथ शहीद जवान जितेन्द्र सिंह को दी अंतिम सलामी

2018-03-14 20:09:04 383
Sandhya Desh


* शहीद के पार्थिव शरीर पर राज्यमंत्री आर्य ने किया पुष्पचक्र अर्पित
ग्वालियर ।  छत्तीसगढ के सुकमा जिले में नक्सलियों के हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ की 212 बटालियन के जवान शहीद जितेन्द्र सिंह निवासी चतुर्वेदी नगर भिण्ड को बृम्हपुरी स्थित मुक्तिधाम पर राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में राज्यमंत्री लाल सिंह आर्य की उपस्थिति में सीआरपीएफ की टुकडी ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर अंतिम सलामी दी। 
सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री लालसिंह आर्य ने शहीद जवान जितेन्द्र सिंह के पार्थिक शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर उनको नम आंखो से श्रृद्वांजलि दी। इसके उपरांत क्षेत्रीय विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह, पूर्व सांसद डॉ रामलखन सिंह, आईजी सीआरपीएफ आरपी पाण्डेय, डीआईजी आरसी मीणा, कलेक्टर भिण्ड डॉ इलैया राजा टी, एसपी भिण्ड प्रशांत खरे ने पुष्पचक्र अर्पित कर श्रृद्वांजलि दी। इसके साथ ही जनप्रतिनिधि, नगरीय निकाय एवं पंचायतो के पदाधिकारी, पुलिस प्रशासन के अधिकारी, समाजसेवी, पत्रकारों ने भी शहीद को पुष्पांजलि अर्पित की। शहीद जितेन्द्र सिंह को बृम्हपुरी मुक्तिधाम पर उनके चचेरे भाई गोविन्द सिंह ने नम आंखो के साथ उनकी चिता को मुखाग्नि दी। 
नर्मदा घाटी विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार लालसिंह आर्य शहीद जितेन्द्र सिंह के परिवारजनो के बीच पहुंचकर इस दुख की घडी में सांत्वना दी। साथ ही दिवंगत आत्मा को शंाति प्रदान करने की ईश्वर से कामना की। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि म.प्र.सरकार द्वारा हर शहीद को एक करोड रूपए की राशि उपलब्ध कराई जाती है। इस राशि को दिलाने की व्यवस्था की जावेगी। इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली अन्य सुविधाऐं भी उपलब्ध कराई जावेगी। राज्यमंत्री आर्य ने कहा कि शहीद जितेन्द्र सिंह की अंत्येष्टि स्थल का नाम शहीद पार्क रखा जावेगा। साथ ही उनके नाम से जिला मुख्यालय के एक मार्ग एवं स्कूल का नाम भी शहीद के नाम रखा जावेगा। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह, पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी, बार एसोशिएशन के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट नरेन्द्र चौधरी, नपा उपाध्यक्ष रामनरेश शर्मा भी मौजूद थे। 
सीआरपीएफ के आईजी आरपी पाण्डेय एवं डीआईजी आरसी मीणा ने शहीद के परिवारीजनो से मिलकर उनको बटालियन की ओर से मिलने वाली सुविधाऐं मुहैया कराने के बारे में अवगत कराया। इसीप्रकार कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी एवं पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने भी परिवारजनो के बीच पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की। साथ ही इस दुख की घडी में धैर्य और संयम से काम लेने की सलाह दी। 

मंत्री माया सिंह ने शोक संवेदना व्यक्त की 
प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने नक्सली हमले में शहीद हुए मुरैना जिले के ग्राम तरसमा निवासी रामकिशन सिंह तोमर और भिण्ड जिले के निवासी जितेन्द्र सिंह के शहीद हो जाने पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होने कहा है कि नक्सली के कायरतापूर्ण हमले में प्रदेश के बहादुर जवान हमसे बिछड़ गए हैं। उन्होंने परिजनों को इस असीम दु:ख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना ईश्वर से की। 
 

Latest Updates