Recent Posts

ताका-झांकी

कुंअर केसरदेई को यादकर श्रद्धासुमन अर्पित किये

2018-03-14 19:31:51 96
Sandhya Desh


ग्वालियर। खंगार महिला मोर्चा ग्वालियर के द्वारा गढ़कुण्डार की खंगार वीरांगना कुंअर केसरदेई के बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयेाजन कर श्रद्धासुमन अर्पित किये। इस अवसर पर कन्याओं का पूजन कर सम्मानित किया किया गया। 
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि खंगार महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती महादेवी परमार ने कुंअर केसरदेई के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बुन्देलखण्ड जुझौति वीर प्रसूति भूमि हैै यहां न केवल पुरूष अपितु स्त्रियों ने भी देश की रक्षा के लिए जिस साहस और बलिदान का परिचय दिया वह अद्वितीय है। उन्होंने महिला सशक्तिकरण, महिला शिक्षा, महिला और बाल अधिकार बाल मनोविज्ञान, बाल तस्करी आदि पर महिलाओं को जागरूकता का संदेश देते हुये कहा कि बेटी पढेगी तो देश बढे़गा बेटी को बेटे के बराबर ही दर्जा देना होगा। 
उन्होंने कहा कि स्त्रियां अपना मान समझे, अपने बेटियों का मान करें। परिवार में अपने महत्व को समझे और पुरूषों की तरह ही खुशियां मनाये इन सबके लिये महिलाओं को ही एक जुट होना होगा, तभी महिलाओं का सम्मान मिलेगा। कार्यक्रम में श्रीमती महादेवी परमार, सुनीता परिहार, उषा परिहार, गीता परिहार, रूकमणी देवी, अंजली, लौंगश्री, राधा, ममता देवी, रश्मि, मीना एवं गणमान्य महिलायें मौजूद रही। 
 

Latest Updates