भाजपा को बड़ा झटकाः सीएम और डिप्टी सीएम ने अपनी सीटें गंवाई

2018-03-14 18:03:44 547
Sandhya Desh


उपचुनावों में भाजपा का हार सिलसिला लगातार जारी है। सत्ता की पूरी ताकत आज फिर झोंकने के बाद बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अपनी सीटें गंवा दी है। वहीं बिहार की अररिया सीट पर राजद ने जीत दर्ज की है। 
यहां बता दें कि सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर और डिप्टी सीएम बनने के बाद केशव प्रसाद मौर्या ने फूलपुर की लोकसभा सीटें छोड़ दी थी। जिसके बाद 11 मार्च को इन सीटों पर उपचुनाव हुआ था। दोनों ही सीटों पर मतगणना के साथ ही सपा-बसपा गठबंधन ने जो बढ़़त बनाई वह अंत तक रही और सपा ने दोनों सीटें बीजेपी से छीन ली। उत्तर प्रदेश की फूलपुर सीट पर सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल ने भाजपा उम्मीदवार कौशलेंद्र पटेल को 59,613 मतो से शिकस्त दी है। गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजों ने सबको चौंका दिया है. खासकर रिजल्ट ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका दिया है. सुबह से ही समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार प्रवीण निषाद बढ़त बनाए हुए हैं. 

अररिया और जहानाबाद आरजेडी जीती, भभुआ बीजेपी के खाते में
बिहार की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में दो पर लालू यादव की पार्टी आरजेडी और एक पर बीजेपी को जीत मिली। आरजेडी को मिली सीटों में अररिया (लोकसभा) पर सरफराज आलम और जहानाबाद (विधानसभा) पर सुदय यादव जीते। वहीं, भभुआ (विधानसभा) सीट बीजेपी के खाते में गई, यहां बीजेपी कैंडिडेट रिंकी रानी पांडेय ने जीत दर्ज की। इस बार एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला रहा। महागठबंधन से अलग होने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिष्ठा दांव पर थी। उपचुनाव में 11 मार्च को अररिया में 61%, जहानाबाद में 57.85% और भभुआ में 59.68 % मतदान हुआ था।

Latest Updates