सिंधिया बोले, कांग्रेस प्रत्याशी पर हमला भाजपा के दबाव में

2018-02-23 10:06:58 286
Sandhya Desh


* चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, शिकायत की
भोपाल। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा के खतौरा गांव में हुए मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा भाजपा विधायक नरेंद्र कुशवाह पर कार्यवाही करने के बजाय, पुलिस प्रशासन ने उन्हें भाग जाने दिया और उलटा कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र सिंह यादव पर लाठियाँ बरसायी। इस जानलेवा हमले की जितनी निंदा की जाए वो कम है।
सिंधिया ने कहा कोलारस-मुंगावली उपचुनाव में अपनी निश्चित हार को देखकर भाजपा इतनी बौखलायी हुई है कि जब नरेंद्र कुशवाह खुलेआम पैसे बाँटते हुए रंगे हाथ पकड़े गए, तो भाजपा के दबाव के तले पुलिस गुंडागर्दी पर उतर आयी है। उन्होने ट्विट पर लिखा कि कांग्रेस के मेरे कार्यकर्ताओ के लिए मेरा यही सन्देश है की वो अपना संघर्ष जारी रखे, जनता ज़रूर इन्साफ करेगी। उन्होंने कहा कि ये लोकतंत्र के लिए बेहद शर्मशार कर देने वाली बात है कि कोलारस और मुंगावली उपचुनाव में जिस भाँति भाजपा ज़ोर-जबरदस्ती, बल, पैसे और पुलिस प्रशासन का गलत इस्तेमाल कर रही है। वो न केवल अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक है बल्कि भाजपा की मानसिकता भी साफ़ दिखलाता है। 
उन्होंने बताया कि हमने चुनाव आयोग से पूरे मामले की शिकायत की है। अगर इस लोकतंत्र को बचाए रखना चाहते है, तो समय की माँग है की चुनाव आयोग इस पूरे मामले को गंभीरता से ले और तत्काल दोषी अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही करे।

क्या है मामला
कोलारस प्रत्याशी महेंद्र यादव का कहना है कि कोलारस विधानसभा के खतौरा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस को बताया कि भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह नोटों से भरा बैग लेकर इंदार में मतदाताओं को बांटने के लिए आए हैं। सूचना पर पुलिस ने फार्च्यूनर कार को रोक लिया। कार में विधायक सवार थे। 
पुलिस ने कार की तलाशी नहीं ली तो कांग्रेसी भड़क उठे। इसी बीच कार का ड्रायवर रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गया। गुस्साई भीड़ ने कार में पथराव कर दिया। बदले में पुलिस ने लाठीचार्ज किया। मौके का फायदा उठाकर भाजपा विधायक कार समेत वहां से निकल गए। पुलिस ने भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

Latest Updates