जनंसपर्क मंत्री नरोत्तम ने औरीना पुल का लोकार्पण किया

2018-02-14 18:01:04 111
Sandhya Desh


दतिया । मध्यप्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने औरीना पहुंचकर महुअर नदी पर 7 करोड़ लागत के पुल का लोकार्पण किया। उन्होंने ग्राम औरीना में आयोजित कार्यक्रम में गांव के 907 किसानों को 62 लाख 20 हजार 830 रूपये सूखा राहत के रूप में दिए जाने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि महुअर नदी पर पुल बन जाने से गांव की तरक्की के रास्ते खुल गए हैं अब सुबह का नास्ता करके निकला व्यक्ति दोपहर का खाना लोटकर अपने घर खा सकता है जबकि पहले नदी ने निकलना मुस्किल था। 
जनसम्पर्क मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि भावांतर भुगतान योजना में किसानों को समर्थन मूल्य एवं वास्तिवक मूल्य के अंतर की राशि दी गई है। अब रवी फसल 2017-18 में चना, मसूर, सरसों एवं प्याज को भावांतर में सम्मिलित किया गया है। मध्यप्रदेश सरकार किसानों की बेहतरी के लिए कृत संकल्पित है। गेहूं और धान के समर्थन मूल्य पर 200 रूपये प्रति क्विंटल की सहायता राशि मिलेगी। चना मसूर एवं सरसों के गोदाम में भण्ड़ारण करने पर चार माह तक के भण्ड़ारण का भुगतान सरकार करेगी। मंडियों में ग्रेडिंग एवं पैकेजिक प्लांट लगाए जायेंगे। प्राथमिक कृषि साख सहकारी समितियों के सदस्यों कालातीन बकाया ऋणों के लिए समाधान योजना लागू की गई है। कार्यक्रम में बोलते हुए मान्धाता परमार ने कहा कि मंत्री डाॅ. नरेात्तम मिश्र के प्रयासों से ही पुल की सौगात मिली है। हम ग्रामवासी हमेशा इस बात को याद रखेंगे। उन्होंने कहा कि पहले नदी में हाथी भी नही निकल पाता था अब चींटी भी आसानी से निकल जाएगी। 
बडेराजा परमार ने कहा कि गांव के लिए अब स्वर्ण युग शुरू हुआ है। इस नदी में अनेक लोग रास्ता पार करते समय बह गए। विपिन गोस्वामी ने कहा कि औरीना का सबसे ज्यादा विकास हुआ है। औरीना को पांच सौगातें मिल चुकी हैं। पुष्पेन्द्र रावत ने कहा कि औरीना के लिए आज का दिन बहुत ही खुशी का दिन है। गांव में पहुंचने पर ग्रामीणजन ने प्रफुल्लित मने से उनका स्वागत किया। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल, योगेश सक्सेना, पुष्पेन्द्र रावत, जीतू कमरिया, सतीश यादव, कुमकुम रावत, बीर सिंह यादव, किरन गुप्ता, सावित्री सूत्रकार, मुकेश बेड़र, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के महाप्रबंधक जैन व ठेकेदार आदि उपस्थित थे।  

Latest Updates