कुश्ती के लिए आलोक की पहल, बाबा सिद्धनाथ पर विशाल दंगल 14 व 15 को

2018-02-13 20:36:01 253
Sandhya Desh


चकरनगर (यूपी)। विलुप्त होते (कुश्ती) के खेल को नयी ऊर्जा व मंच देने के लिये बीहड़ के एक नवयुवक ने सराहनीय पहल की  है। नव युवक के प्रयास से कई प्रदेशों के केशरी पहलवान  दंगल में दांवपेंच दिखायेंगे। जिनको न सिर्फ उचित ईनाम दिया जायेगा, बल्कि इस मौके पर सम्मानित भी किया जायेगा। 
हर वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष ऐतिहासिक बाबा सिद्धनाथ मंदिर पर आलोक दुबे पसिया के नेतृत्व में विशाल दंगल का आयोजन 14 व 15 फरवरी को होने जा रहा है। विशाल दंगल के मुख्य अतिथि दिल्ली विद्यायिक ओम प्रकाश शर्मा व मुख्य संरक्षक दिल्ली रेफलिंग एसोसिएशन प्रशांत रोहतकी ( बब्बू खलीफा) व पंकज तिवारी द्वारा फीता काटकर दंगल का शुभारम्भ किया जायेगा। दंगल में पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान व मध्यप्रदेश सहित कई प्रदेशों के केशरी पहलवानों को बुलाया गया है। इसी आधार से ईनाम देने का फैसला भी किया गया है। जनपद के एक मात्र उक्त विशाल दंगल का आयोजन 14 व 15 फरवरी को किया गया है। इसके उपरांत 16 व 17 फरवरी को दो दिन मेला चलेगा। 
मेला मीडिया प्रभारी देशराज यादव ने बताया कि दंगल से संबंधित सूचना जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को दे दी गयी है। इस वर्ष कड़ी सुरक्षा के साथ उक्त दंगल सम्पन्न होगा।  वही जिला व क्षेत्र के लोगो के सहयोग से दंगल में अच्छा रोमांच देखने को मिलेगा। साथ ही इस बार अनुभवी रेफरी की दंगल कमेठी के द्वारा व्यवस्था की गयी है और साथ ही किसी पहलवान के गुरु या अन्य अखाडे के रेफरी को मैदान से दूर रखा जाएगा। दंगल कमेटी ने दंगल सम्पन्न कराने के लिए हर प्रकार का पुख्ता इंतजाम कर लिया है और दो दिवसीय दंगल में पहलवानों के खाने का भी इंतजाम किया गया है।

Latest Updates