चुनाव व्यक्ति और पार्टी को मापने का अवसर : नरेन्द्र तोमर

2018-02-13 19:25:55 229
Sandhya Desh


* मुंगावली के सुनहरे भविष्य को भाजपा को जिताएं: नंदकुमार 
अशोकनगर। कांग्रेस ने कभी भी गांव, गरीब, किसान, मजदूर की चिंता नहीं की। पिछली बार मुंगावली क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक जीते और सांसद तो जीत ही रहे हैं लेकिन पिछले चार साल में क्षेत्र के विकास के लिए न तो सांसद ने और न ही विधायक ने कुछ किया आज एक बार फिर से कांग्रेस के सांसद 250 साल के रिश्तों की दुहाई देकर आपसे वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वर्षों तक देश और प्रदेश में सत्ता में रही लेकिन कांग्रेस ने कभी भी गरीब लोगों के विकास की चिंता नहीं की और इस उपचुनाव में हम सबका हेतु एक, मुंगावली के इस समर में कमल का फूल खिले। यह बात केन्द्रीय मंत्री  नरेन्द्र सिंह तोमर ने मुुंगावली में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर मंच पर प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, अरविंद सिंह भदौरिया, जयकुमार सिंघई, रामपाल सिंह, यशपाल सिसौदिया, देवेन्द्र ताम्रकार सहित अनेक वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। 
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव व्यक्ति और पार्टी को मापने का अवसर होता है। लोकतंत्र एक ही सरकार होती है जिसको आप चुनते हैं आपके आशीर्वाद से ही प्रदेश में शिवराज सरकार और केन्द्र में मोदी सरकार बनी। लोकतंत्र में तीसरी सरकार नहीं होगी। कोई अपना नाम सरकार सिंह रख ले तो यह अलग बात है। किसान पर अगर मुसीबत आती है जैसे ओला पड़ जाए तो हमारे मुख्यमंत्री दूसरे दिन ही किसान के खेत पर पहुंच जाते हैं वह किसान पुत्र हैं किसानों की पीढ़ा समझते हैं लेकिन तथाकथित सरकार किसानों और गरीबों का कोई ख्याल नहीं रखती। कांग्रेस का अगर विकास में भरोसा होता तो 55 साल का इकतरफा राज कांग्रेस ने किया तो आज मुंगावली इतना पिछड़ा नहीं होता कांग्रेस का विकास में कोई भरोसा नहीं है। भाजपा देश में इसलिए आगे बढ़ रही है कि कांग्रेस का विकास में कोई भरोसा नहीं है और भाजपा का विकास में भरोसा है। कांग्रेस की मान्यता यह रही कि गांव में अस्पताल, स्कूल, सडक़, टीव्ही, फोन, बिजली नहीं होगा तो लोगों में जागरूकता नहीं आएगी और कांग्रेस का सिक्का चलता रहेगा। देश के 19 राज्यों में भाजपा शासित सरकारें हैं और आने वाले समय में त्रिपुरा में हो रहे चुनाव में भी भाजपा सरकार बन रही है। 
उन्होंने कहा कि पहले इन्दिरा आवास में दो मकान मिलते थे एक पंचायत में लेकिन अब प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हर पंचायत में सौ के करीब मकान दिए जा रहे हैं और यह आवास भी ऐसे रखे हैं जैसे तालाब में कमल खिल रहे हों। यह सरकार गरीबों की सरकार है, किसानों की सरकार है। वहीं उन्होंने प्रदेश की शिवराज सरकार की महिला योजनाओं को बहिनों के बीच रखा। आयुष्मान भारत योजना के तहत भारत स्वस्थ भी होगा और भारत श्रेष्ठ भी बनेगा। उन्होंने कहा कि अब बहुत हो गया लोगों में जागरूकता आ गई है आप कमल पर मतदान करें भविष्य की सुरक्षा और चिंता हमारी सरकारें करेंगी। 
इस अवसर पर संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि आप मुंगावली के विकास की खातिर, तरक्की की खातिर, बच्चों के भविष्य की खातिर बाईसाब को यहां पर भारी बहुमत से विजयी बनाएं। आपको तय करना है कि आप किसके साथ चलें जो अच्छा कार्य करे उसको वोट दें और जो वोट लेते रहे और कुछ न करें उनको वोट दें आपके सामने इस उपचुनाव में दो पार्टियां हैं एक तो कांग्रेस जिसकी 55 साल इस प्रदेश में हुकुमत रही और दूसरी प्रदेश में शिवराज सरकार। आप याद करो पंजे का दौर सडक़ों का पता नहीं, बिजली का पता नहीं, अस्पतालों में दवाई नहीं, प्रदेश में भाजपा की सरकार आते ही सडक़ों का जाल बिछा, सिंचाई का रकबा बढ़ा, 24 घंटे बिजली मिल रही है, मप्र अंधेरे से उजाले में आया है। मप्र की शिवराज सरकार ने किसानों के लिए जो किया वह कोई सरकार नहीं कर सकती किसान पुत्र मुख्यमंत्री है किसानों और गरीबों की सरकार है जन-जन के कल्याण की सरकार है। 
उन्होंने सरकार के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह के बारे में बोलते हुए कहा कि आतंकवादियों की मां बोलती है बेटा छुपा जा नहीं तो भूपेन्द्र सिंह आ जाएगा। सिमी जैसे संगठन और गुंडों को प्रदेश की पुलिस ने ठिकाने लगा दिया। यह सुनने पर उपस्थित जनता ने तालियां बजाकर भूपेन्द्र सिंह का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कुछ सरकारें कुछ लोगों के लिए होती है लेकिन भाजपा सरकार समाज कल्याण के लिए कार्य करती है यही कारण है कि देश के 86 प्रतिशत भू-भाग पर भाजपा सरकार काबिज है मैं तो आपसे आग्रह करता हूं कि आप और हम एक धारा में चलें, बच्चों का सुनहरा भविष्य की खातिर आप बाईसाब को भारी मतों से विजयी बनाएं क्योंकि मप्र की शिवराज सरकार बच्चों का भविष्य बनाने के लिए अनेक योजनाएं चला रही है।  
इस अवसर पर मंच पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह, रामपाल सिंह, अरविंद भदौरिया, जयकुमार सिंघई, यशपाल सिसौदिया, निहाल सिंह, नारायण सिंह, ब्रजेन्द्र सिंह चौहान, ब्रजमोहन चौहान, माया नारोलिया, अवधेश नायक, सितेन्द्र जैन, सहित अनेक वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। आज प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने मुंगावली में कार्यकर्ता सम्मेलन, महिला मोर्चा सम्मेलन खूंटिया बामौरी, बिल्हेरू, सांवलहेड़ा तथा कांकर में आम सभाओं को संबोधित किया। 

Latest Updates