शहर के पार्क ओपन जिम से सुसज्जित होंगे

2018-02-13 19:10:19 125
Sandhya Desh


ग्वालियर । ग्वालियर शहर के पार्कों में शहरवासियों को व्यायाम के लिये ओपन जिम की सुविधा भी उपलब्ध होगी। पायलट प्रोजेक्ट के रूप में प्रथम चरण में 15 पार्कों में ओपन जिम स्थापित की जायेंगीं। महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने इस काम को जल्द से जल्द मूर्त रूप देने के निर्देश नगर निगम आयुक्त को दिए हैं। 
महापौर शेजवलकर ने निर्देश दिए हैं कि प्रथम चरण में ओपन जिम स्थापित करने के लिये शहर के सभी भागों के पार्क चयनित करें, जिससे पूरे शहर के लोग इनका लाभ उठा सकें। उन्होंने लश्कर, उपनगर ग्वालियर व मुरार सहित शहर के अन्य क्षेत्र के पार्कों में ओपन जिम स्थापित करने को कहा है। शेजवलकर ने नगर निगम आयुक्त को यह भी निर्देश दिए हैं कि शहर में तारामण्डल स्थापित करने की प्रक्रिया को भी आगे बढ़ाएँ। उन्होंने तारामण्डल के लिये स्थल चयनित करने के लिये भी कहा। 
नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा ने बताया कि शहर के पार्कों में स्थापित होने जा रही ओपन जिम में पुरूष, महिला, बुजुर्ग एवं बच्चों के लिये व्यायाम उपकरण उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने बताया कि शहर की गाँधी रोड़ को प्रथम चरण में उद्यानिकी रोड़ के लिहाज से विकसित किया जायेगा। जिसके तहत सड़क के दोनों ओर सीजनल फ्लोवर युक्त गार्डन विकसित किए जायेंगे। 
 

Latest Updates