सांसद प्रभात ने लिखा मुख्य निर्वाचन आयुक्त रावत को पत्र

2018-02-13 18:26:06 212
Sandhya Desh

ग्वालियर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत को एक पत्र लिखकर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में उन्हें जान से मारने की धमकी देने पर कार्रवाई करने की मांग की है। 
सांसद राज्य सभा झा ने अपने पत्र में लिखा है कि कोलारस विधानसभा उपचुनाव में चुनाव प्रचार के दौरान कल १२ फरवरी को ग्राम रजौदा में सांसद सिंधिया की मौजूदगी में कांग्रेस कार्यकर्ता रमेश परिहार ने जान से मारने की धमकी दी। इस दौरान सिंधिया मुस्कराकर अपने कार्यकर्ता का उत्साहवर्धन करते रहे। इस अवसर पर कांग्रेस महासचिव दीपक बाबरिया भी मंच पर मौजूद थे। इस धमकी और अपशब्दों की वीडियो रिकार्डिंग  निर्वाचन अधिकारी द्वारा तैनात वीडियो रिकार्डिंग दल एवं पत्रकारों द्वारा की गई है। सिंधिया की शह पर इस तरह की धमकी देना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के साथ ही आपराधिक कृत्य भी है। 
उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से कहा कि सिंधिया और उनके धमकी देने वाले कार्यकर्ता के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई करने का कष्ट करें। उन्होंने यह भी कहा कि इस चुनाव को हिंसा की मदद से लडऩे की मानसिकता स्वस्थ लोकतंत्र के लिए खतरनाक संकेत है। क्योंकि जिस तरह सिंधिया ने अपने कार्यकर्ता को धमकी देने के लिए उत्साहित किया उससे उनकी मानसिकता जग जाहिर है। सांसद झा ने कहा कि मुझे सूचना मिली है कि सिंधिया ने कोलारस चुनाव को प्रभावित करने पोलिंग बूथों पर असमाजिक तत्वों को तैनात किया है। जो हिंसा फैलाकर चुनाव प्रभावित करने का मन रखते हैं। इस चुनाव में उनके कुछ कार्यकर्ता मुझे व्यक्तिगत रूप से जान मान की हानि पहुंचाने की मानसिकता से सक्रिय हैं। यदि मुझे इस तरह से निशाना बनाया गया तो इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी सिंधिया की होगी। उन्होंने कहा कि इस पत्र के माध्यम से अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने की गुजारिश करता हूं। वहीं कोलारस और मुंगावली के चुनाव में मेरी जान को सिंधिया से खतरा उत्पन्न हो गया है इसे संज्ञान में लें।  सांसद प्रभात झा ने पत्र को प्रदेश के निर्वाचन अधिकारी, कलेक्टर शिवपुरी तथा रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम कोलारस को भी भेजा है। 

Latest Updates