Recent Posts

ताका-झांकी

किसानों के हित में लिए फैसले पर भाजपाईयों ने मुख्यमंत्री का आभार माना

2018-02-12 20:22:49 157
Sandhya Desh


ग्वालियर । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा किसानों के हित में लिए गए ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करते हुए भारतीय जनता पार्टी ग्वालियर महानगर द्वारा आज भाजपा जिला कार्यालय मुखर्जी भवन पर आतिशबाजी चलाकर उस फैसले का स्वागत किया।
भाजपा जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा ने बताया कि रबी फसल में गेहंू की उत्पादन लागत की भरपाई के लिए मुख्यमंत्री ने 200 रूपए क्विंटल बोनस देने की घोषणा करते हुए भरोसा दिलाया कि मोटे तौर पर किसान को गेहंू का समुचित मूल्य सुनिश्चित किया जायेगा। जो किसान तत्काल फसल बेचने के उत्सुक नहीं होंगे उन्हें शासकीय अनुदान के साथ भंडारण की सुविधा भी दी जायेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री की किसानों के प्रति हमदर्दी की सराहना करते हुए कहा कि जीरो प्रतिशत ब्याज की सुविधा का लाभ उठाने के लिए क्रेडिट वर्दीनेस बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री समाधान योजना में ब्याज की भरपाई में राहत दी जायेगी। किसान को लेन-देन में सुविधा के लिए 4500 सहकारी समितियों में माइक्रो एमटीएम की सुविधा भी दी जायेगी। किसानों के लिए कृषि सेवाओं, उपकरण सुलभ करने के लिए 1 हजार कस्टम प्रोसेसिंग और सर्विस सेंटर खोलकर प्रदेश में नए कृषि शिल्प को प्रोत्साहन दिया जायेगा। इसका लाभ लघु सीमांत मझौले किसानों को आसानी से मिलेगा। किसी कारण डिफाल्टर हुये किसानों को फिर से शून्य प्रतिशत ब्याज पर कर्जा मिलेगा। बकाया ब्याज सरकार देगी। मूलधन दो किश्तों में किसान जमा करेंगे। 
शर्मा ने कहा कि एक किश्त चुकाने के बाद तत्काल उन्हें ऋण मिल सकेगा। सरकार को किसानों के हित में 2600 करोड़ से ज्यादा का ब्याज भरना पड़ेगा। किसान महासम्मेलन में मुख्यमंत्री ने साबित कर दिया है कि सुख दुख में भारतीय जनता पार्टी और राज्य सरकार किसानों के साथ है। इस अवसर पर साडा अध्यक्ष राकेश जादौन, जिला महामंत्री कमल माखीजानी, शरद गौतम, रामेश्वर भदौरिया कोषाध्यक्ष प्रमोद खंडेलवाल, कौशल वाजपेई, रमेश सेन, अभिनंदन त्यागी, विनय जैन, संतोष घोडयाले, निकुंज गुप्ता, मनीष दीक्षित, विवेक चैहान, नूतन श्रीवास्तव सहित सैकडों कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

Latest Updates