किसान आगे बढ़कर लें योजनाओं का लाभ: नरोत्तम

2018-02-12 18:30:00 32
Sandhya Desh


दतिया । जनसम्पर्क मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने ग्राम कुरथरा पहुंचकर किसानों से भेंट की। उन्होंने सूखा राहत राशि के रूप में कुरथरा ग्राम के 1324 किसानों को 62 लाख 20 हजार 448 रूपये मिलने की जानकारी दी। उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि शासन किसानों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चला रही है। जरूरत इस बात की है कि किसान आगे बड़कर योजनाओं का लाभ लें। 
जनसम्पर्क मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार गांव, गरीब, किसान के कल्याण के लिए कृत संकल्पित है। भावांतर भुगतान योजना मध्यप्रदेश सरकार की अनोखी योजना है। योजना के तहत् बाजार के उतार-चड़ाव मंदी से किसान को बचाया गया है। यदि बाजार में किसान की फसल नीचे दामों पर विकती है तो मध्यप्रदेश सरकार किसान की फसल का मूल्य तथा समर्थन मूल्य के भाव का अंतर किसान के खाते में जमा करेगी। किसान को किसी भी तरह से परेशान नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार एक रूपये किलो गेंहूॅ, चावल, नमक स्कूल जाने पर बच्चों को ड्रैस, साईकिले, मुफ्त में किताबें दे रही है। प्रसूति सहायता योजना के तहत् अब 6 हजार रूपये की राशि दी जायेगी। लाड़ली लक्ष्मी योजना में लड़की पैदा होने पर लाड़ली लक्ष्मी बनाकर एक लाख 18 हजार रूपये की राशि बेटी के खाते में मध्यप्रदेश सरकार जमा करेगी। 
कार्यक्रम के प्रारंभ में ग्रामीणजन ने मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र एवं अतिथियों का पुष्पहारों से स्वागत किया। इस दौरान विपिन गोस्वामी द्वारा दतिया विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यो के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम में पुष्पेन्द्र रावत, बड़ौनी नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सावित्री किशोर सूत्रकार, मुकेश यादव, सतीश यादव, वीर सिंह यादव, योगेश सक्सैना, मुलू उपाध्याय, जगदीश तिवारी, मुकेश बैडर, पंकज कौशिक, आकाश भार्गव, मुकेश कमरिया, प्रमोद कमरिया, बलदाऊ यादव, बंटी कमरिया, ललित रावत सहित अन्य ग्रामीणजन, गणमान्यजन व जनप्रतिनिधि उपस्थिति थे।  

Latest Updates