उमा भारती ने लिया चुनावी राजनीति से सन्यास

2018-02-12 08:57:17 425
Sandhya Desh


केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने ऐलान किया है कि वह भविष्य में कोई चुनाव नहीं लड़ेंगी। हालांकि वह पार्टी के हितों के लिए काम करती रहेंगी। उमा भारती ने कहा कि उन्होंने यह फैसला अपने खराब स्वास्थ्य के चलते लिया है। माना जा रहा है कि वो पार्टी में अपनी उपेक्षा से नाराज हैं। 
झांसी से सांसद उमा भारती ने कहा कि वह दो बार सांसद रही हैं और पार्टी के लिए काफी काम किया है। इसके चलते इतनी कम उम्र में उनका शरीर जवाब देने लगा है। कमर और घुटनों में दर्द के चलते चलने-फिरने में परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि वह पहले की तरह ही पार्टी के लिए प्रचार करती रहेंगी। बता दें उमा भारती वर्तमान में झांसी, उत्तरप्रदेश से सांसद हैं। मूलत: टीकमगढ़ मप्र की रहने वाली उमा भारती ने राममंदिर आंदोलन के समय सक्रिय भूमिका निभाई थी। उमा ने पार्टी के लिए काफी काम किए परंतु वो पार्टी से कभी संतुष्ट नहीं रहीं। एक वक्त ऐसा था जब उनसे उनकी पहचान 'राम मुद्दा' छीन लिया गया।
मप्र में उन्होंने भाजपा की सरकार बनाई परंतु उन्हे सीएम पद से हटा दिया गया। यह पहली बार है जब वो केंद्रीय मंत्री रहते हुए इतना समय गुजार रहीं हैं। इससे पहले केंद्रीय मंत्रालय 6 माह से ज्यादा नहीं रहे। 

Latest Updates