किसान भावांतर भुगतान में पंजीयन जरूर कराए: नरोत्तम

2018-02-07 19:03:52 161
Sandhya Desh


* बरागांय में जनसम्पर्क मंत्री ने पिलाई राहत की चाय 
दतिया । मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया विकासखंड के ग्राम बरगांय पहुंचकर राहत की चाय पिलाई। वह यहां राहत की चाय और बिजली के बिस्कुट कार्यक्रम में ग्रामीणजन से रूबरू होते हुए किसानो से अपील की कि वह शासन की किसान हितैषी योजना भावांतर भुगतान में पंजीयन जरूर कराए। 
बरगांय पहुंचने पर ग्रामीणजन ने जनसम्पर्क मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र को घोड़े पर बैठालकर ग्राम भ्रमण कराया तथा कार्यक्रम स्थल पर पुष्पहारों से स्वागत किया। जनसम्पर्क मंत्री ने बताया कि वरगांय के एक हजार 112 किसानों को 67 लाख 53 हजार 916 रूपये की राशि मिलेगी। भिटी के 200 किसानों को 14 लाख 79 हजार 808 रूपये की राशि मिलेगी। नंदपुर मंे 266 किसानों को 14 लाख 41 हजार 784 रूपये की राशि मिलेगी। बामरौल में 288 किसानों को 13 लाख 53 हजार 658 रूपये की राशि मिलेगी। 
उन्होंने ग्रामीणजन से योजना का लाभ आगे बड़कर लेेने की अपील की। इस दौरान उन्होंने हर घर सहज बिजली के तहत् सौभाग्य योजना की जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक व्यक्ति को निःशुल्क विद्युत कनेक्शन मिलेगा चाहे वहां तक बिजली पहुंचाने में कितने भी संसाधन क्यों न लगाना पड़े। कार्यक्रम का संचालन रमेश पुजारी द्वारा किया गया। कार्यक्रम के दौरान विपिन गोस्वामी ने अपने उद्बोधन मंे कहा कि मंत्री डाँ. नरोत्तम को सपने साकार करने का माद्दा है। इस दौरान राजू यादव, बृजमोहन यादव, हरीमोहन गुप्ता, भरत राजौरिया आदि उपस्थित रहे। 

Latest Updates