सराफा कारोबारी से टैरर टैक्स मांगने वाला निकला नशेड़ी

2018-02-07 18:25:20 117
Sandhya Desh


ग्वालियर। सराफा कारोबारी से टैरर टैक्स की मांग करने वाला आरोपी नशेड़ी निकला। आशंका है कि उसे किसी ने उकसाकर धमकाने पहुंचाया था। पुलिस ने पनिहार में उसके बारे में जानकारी भी जुटाई है। कारोबारी को धमकी देने के बाद चेम्बर आॅफ कॉमर्स ने सुरक्षा की मांग भी पुलिस प्रशासन से की है।
कोतवाली थाना पुलिस के मुताबिक सराफा बाजार में सुवर्णा ज्वैलर्स के संचालक अखिलेश गोयल बीते रोज अपने आॅफिस में बैठे थे। इसी दौरान एक युवक उनके शोरुम के बाहर पहुंचा और गार्ड से कहा कि अपने मालिक से बात कराओ। इसके बाद फोन पर वह 20 लाख रुपए की मांग करने लगा। युवक के रंग ढंग देखकर अखिलेश हैरत में आ गए। युवक अनाप शनाप बकते हुए बोलने लगा कि नोटबंदी में उन्होंने 20 लाख देने के लिए कहा था, जबकि दिए नही। जब पैसे मांगने का अंदाजा धमकी भरा हुआ था तो स्टाफ ने पुलिस को तत्काल कॉल कर दिया। मौके पर हवलदार शैलेन्द्र सिंह चैहान पहुंच गए। 
उन्होंने युवक को सड़क से भागते हुए दबोच लिया। इसके बाद चेम्बर आॅफ कॉमर्स के पदाधिकारी व व्यापारी थाने पर पहुंच गए। आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के बाद पुलिस ने उसकी पड़ताल की। पुलिस को युवक ने बताया कि उसका नाम रवि परिहार निवासी नया गांव पनिहार है। वह बाजार में पल्लेदारी का काम करता है। पुलिस ने पनिहार से पता कराया तो खुलासा हुआ कि वह आदतन नशेड़ी है। उसका थाने में कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड भी नही मिला है। पुलिस व व्यापारियों को आशंका है कि रवि किसी के उकसाने पर धमकाने आया था। पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है।

Latest Updates