किसानों को संकट में मदद देगी सरकार: नरोत्तम

2018-02-04 17:59:23 33
Sandhya Desh


* जनसम्पर्क मंत्री ने सूखा राहत राशि वितरण की जानकारी दी  
दतिया । जनसम्पर्क मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने हतवल गणेशखेड़ा, कटीली आदि ग्रामों पहुंचकर सूखा राहत के तहत् किसानों को मिलने वाली राहत राशि की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिन किसानों के खाते में राहत राशि नहीं पहुंची है। वह अपने कागज पटवारी को देकर राशि प्राप्त करें। कोई भी किसान शेष नहीं रहेगा सभी को सहायता राशि मिलेगी। किसान के संकट के समय मध्यप्रदेश सरकार हमेशा आपके साथ है। सूखे की स्थिति निर्मित होने पर यह राशि स्वीकृत हुई है। 
जनसम्पर्क मंत्री ने ग्राम कटीली में ग्रामीणजन को संबोधित करते हुए कहा कि भावांतर भुगतान योजना में किसानों को समर्थन मूल्य के भावांतर की राशि दी गई है। फसल बीमा में भी नुकसानी मिलेगी। उन्होंने किसानों से अपील की कि वह भावांतर भुगतान योजना के लिए रजिस्ट्रेशन तथा फसल बीमा योजना में फसलों को सम्मिलित जरूर कराए। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार एक रूपये किलो गेंहूॅ, चावल, नमक दे रही है। भूसा से भी सस्ती दर पर गेंहूॅ उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने किसानों की समस्यायें भी सुनीं। उन्होंने किसानों को बताया कि गांव में 762 किसानों को 46 लाख 10 हजार 262 रूपये की सूखा राहत राशि मिलेगी।  ग्राम हतलव, गणेशखेड़ा में पहुंचने पर ग्रामीणजन ने जनसम्पर्क मंत्री का स्वागत किया। 
उन्होंने बताया कि ग्राम हतवल में 483 किसानों को 22 लाख 68 हजार 648 रूपये की राशि मिलेगी। उन्होंने कहा कि जो किसान रह गए हो वह अपने कागज जरूर जमा करें। इस दौरान रामप्रताप सिंह परमार, सरपंच कमरारी वीरेन्द्र साहू, कालीचरण यादव, मुकेश प्रजापति सरपंच नुनवाहा, पातीराम अहिरवार सरपंच कटीली, लखन सरपंच गरेरा, मुकेश यादव सरपंच खमेरा सहित अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्यजन व ग्रामवासी उपस्थित रहे। 

Latest Updates