Recent Posts

ताका-झांकी

BREAKING: राजस्थान उपचुनावों में कांग्रेस बड़ी जीत की ओर

2018-02-01 12:39:14 476
Sandhya Desh


राजस्थान के अजमेर और अलवर लोकसभा उपचुनावों के रूझानों में कांग्रेस की बड़ी जीत होती दिख रही है। दोनों ही सीटों पर कांग्रेस अपने निकटतम बीजेपी उम्मीदवारों से बड़ी लीड बनाकर आगे बढ़ रही है। वहीं मांडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार आगे है। 
राजस्थान में अलवर व अजमेर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना धीरे-धीरे अंतिम चरण की ओर बढ़ रही है। अलवर सीट पर कांग्रेस की जीत लगभग तय हो चुकी है और अजमेर सीट पर कांग्रेस तेजी से आगे दौड़ रही है। एेसे में राजस्थान के जयपुर स्थित भाजपा मुख्यालय में सन्नाटा पसर गया है। उधर, कांग्रेस मुख्यालय में खुशी की लहर दौड़ गई है।
राजस्थान के उपचुनाव के नतीजों पर सभी पार्टियों की निगाहें लगी हुई हैं, क्योंकि इस उपचुनाव को जनता का रुख भांपने वाला माना जा रहा है। अलवर लोकसभा सीट पर अब तक कांग्रेस को 245774 वोट, तो भाजपा को 192924 वोट मिल चुके हैं। इधर, अजमेर लोकसभा सीट पर अब तक कांग्रेस को 154336 वोट और भाजपा को 128291 वोट मिल चुके हैं। अलवर से कांग्रेस के डॉ. करण सिंह यादव और भाजपा के डॉ. जसवंत सिहं यादव मैदान में है। इधर, अजमेर से कांग्रेस के डॉ. रघु शर्मा और भाजपा से रामस्वरुप लांबा के बीच मुकाबला है।
इधर, मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस को 45011 तथा भाजपा को 42999 वोट मिले हैं। यहां कांग्रेस के विवेक धाकड़ और भाजपा के शक्ति सिंह हाड़ा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। बीते 29 जनवरी को अलवर व अजमेर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा के लिए मतदान हुआ था।

Latest Updates