एलएनआईपीई में विशेष आवरण व माय स्टांप का विमोचन

2018-01-27 17:28:06 51
Sandhya Desh


ग्वालियर। ग्वालियर व्यापार मेला परिसर में भारतीय डाक विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय डाक प्रदर्शनी ग्वापैक्स-2018 में लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान पर एक विशेष आवरण एवं माय स्टांप का विमोचन मुख्य अतिथि अशोक शर्मा (मुख्य पोस्ट मास्टर, म.प्र. परिमण्डल, भोपाल) व विशिष्ट अतिथि प्रो. दिलीप कूमार डुरेहा (कुलपति, एलएनआईपीई) के द्वारा किया गया। इस विशेष आवरण व माय स्टांप का विमोचन के एलएनआईपीई के डायमंड जुबली वर्ष को ध्यान में रखते हुए किया गया हैं। 
भारतीय डाक विभाग ने इसके अतिरिक्त ग्वालियर व्यापार मेले के 113 वर्ष पूर्ण करने पर व स्व. पहलवान रतन लाल सर्राफ की 39वीं पूण्यतिथि पर भी दो अन्य विशेष आवरण व माय स्टांप का विमोचन किया। इस अवसर पर एलएनआईपीई के कुलपति प्रो. डुरेहा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह हमारे संस्थान के लिए ऐतिहासिक दिन हैं कि भारतीय डाक विभाग ने हमारे संस्थान पर एक विशेष आवरण व माय स्टांप विमोचित किया हैं। मैं अपनी व एलएनआईपीई परिवार की तरफ से श्री आलोक जी व भारतीय डाक विभाग को धन्यवाद करता हुं। मैं ग्वालियर व्यापार मेले से जुडे सभी कर्मचारियों, अधिकारियांे, व स्व. पहलवान श्री रतन लाल सर्राफ जी के परिवार, उनसे जुड़े सभी प्रशंसको, खिलाडियों व पहलवानों को भी इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई देता हुंु। आगामी व्यापार मेले से हम भी अपने संस्थान की प्रदर्शनी लगाएंगे जिससे कि हम लोगों को स्वास्थ, फिटनेस व योगा जैसे विषयों पर लोगों को जागरूक कर सकें। 
ग्वालियर व्यापार मेले के सचिव शैलेन्द्र कुमार मिश्रा ने कहा कि भारतीय डाक विभाग का हमारे मेले से पुराना नाता हैं और पहले इसका एक भवन मेले में सक्रिय था जो कि वर्तमान में उतना सक्रिय नहीं दिख रहा मेै अशोक शर्मा से अनुरोध करना चाहुंगा कि वह इस पर ध्यान दें और प्रत्येक वर्ष मेले में भारतीय डाक विभाग भी यहां अपनी प्रदर्शनी लगाएं। समारोह के अंत में अशोक शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए डाक टिकट का संक्षिप्त इतिहास बताया और कहा कि मेरी पहली पोस्टिंग ग्वालियर संभाग में 30 वर्ष पूर्व हुई थी। मै तब यहां मेले में भी आया करता था और तब यहां इतने भवन निर्मित नहीं थे। एलएनआईपीई को भी पहले से जानता हुं यहां के प्राध्यापक करण सिंह जी हमारे पारिवारिक मित्र थे। मै अत्यंत ही प्रसन्न हुं कि मै आज यहां आकर आप सभी के मध्य विशेष आवरण के अवसर आ सका और अपने विचार रख सका। आप सभी को मेरी व भारतीय डाक विभाग परिवार की तरफ से बधाई व धन्यवाद। समारोह में संस्थान के कुलसचिव प्रो. विवेक पांडे, प्राध्यापकगण, प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी व छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहें।   

Latest Updates