मेरे दीनदयाल में शामिल होंगे 30 हजार विद्यार्थी

2018-01-21 20:49:24 149
Sandhya Desh


ग्वालियर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के मेरे दीनदयाल से ग्वालियर में 30 हजार विद्यार्थी जुडेंगे। प्रदेशभर से यह आंकड़ा 3 लाख युवाओं का रहेगा। मेरे दीनदयाल नाम से भाजयुमो प्रदेशभर में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है। यह प्रतियोगिता 23 जनवरी को प्रदेशभर में एक साथ आयोजित होगी।
उक्त जानकारी आज भाजयुमो जिलाध्यक्ष विवेक चौहान, महामंत्री निर्दोष शर्मा, हरीश यादव व भाजपा जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा ने संयुक्त रूप से पत्रकारवार्ता में दी। भाजयुमो नेताओं ने बताया कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित यह सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता दो भागों में रखी गई है। एक आठवीं से बारहवीं तक और दूसरी बारहवीं से स्नातक तक। साथ ही करीब 40 देशों के प्रतिभागी युवा मोर्चा मध्यप्रदेश की वेबसाईट के माध्यम से परीक्षा में आॅनलाइन शामिल होंगे। युवा मोर्चा मध्यप्रदेश के कार्यकर्ताओं ने लगभग 3000000 युवाओं को इस परीक्षा में शामिल करने का लक्ष्य लिया है। प्रदेश के सभी 10 संभाग केन्द्रों पर एक मुख्य परीक्षा केन्द्र होगा, जिसमें लगभग 25 से 30 हजार विद्यार्थी शामिल होंगे। प्रतियोगिता में दोनों भागों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरूस्कार रखे गये हैं। प्रथम पुरूस्कार 21 हजार, द्वितीय पुरूस्कार 11 हजार और तृतीय पुरूस्कार 5100 रखा गया है। दोनों ही भागों में 50 प्रतिभागियों को 1100 रूपये सांत्वना पुरूस्कार भी भाजयुमो ग्वालियर द्वारा दिया जायेगा।
भाजयुमो जिलाध्यक्ष विवेक चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले छात्रों के साथ काॅफी विद सीएम कार्यक्रम भी भोपाल में रखा जायेगा, जिसमें दोनों भागों के 6 विजेता शामिल होंगे। ग्वालियर जिले में यह परीक्षा 3 केन्द्रों पर आयोजित की जायेगी, जो कि विधानसभावार बांटे गये हैं। पहला केन्द्र ग्वालियर विधानसभा में लोको स्थित रेलवे हाॅकी स्टेडियम में रखा गया है। द्वितीय स्थान पूर्व विधानसभा में गोले के मंदिर चौराहे पर इंद्रपस्थ गार्डन रखा गया है और तृतीय स्थान ग्वालियर दक्षिण विधानसभा गुढ़ा गुढ़ी का नाका स्थित रेडियंट स्कूल रखा गया है। परीक्षा का समय प्रातः 10.30 से 12.30 बजे तक का रखा गया है। परीक्षा केन्द्र पर 10 बजे तक अनिवार्य रूप से पहुंचने का आग्रह सभी प्रतिभागियों से किया गया है। 

Latest Updates