भगवान आदिनाथ का हुआ अभिषेक, पालकी यात्रा निकली

2018-01-21 18:44:28 48
Sandhya Desh


ग्वालियर। माधव डिस्पेन्सरी सामने स्थित वीर जैन छात्रावास के छात्रों द्वारा दो दिवासिय 24 घंटे अखण्ड भक्तम्बार पाठ आयोजित किया गया था। जिसका रविवार को गाजेबाजे के साथ भगवान आदिनाथ की पालकी शोभायात्रा एवं सम्मान समारोह के साथ समापन हुआ।
जैन वीर छात्रावास के छात्रों के द्वारा 24 घंटे का अखण्ड भक्तम्बार पाठ के उपरांत विधानचार्य मनोज जैन मुरैना के मार्गादर्शन में भगवान आदिनाथ की प्रतिमा को पालकी में विराजमान कर पालकी शोभायात्रा गाजे-बाजे के साथ निकाली गई। यह शोभायात्रा राजपायग रोड, दाल बाजार, इंदरगंज चैराह, ललितपुर कोलोनी से होती हुई वापस जैन वीर छात्रावास पहुंची। शोभायात्रा में जैन समाज के लोगों ने जगह जगह आपने घरों के आगे रंगोली सजाकर श्रीजी की भव्य आरती उतारकर नमन किया। 
पालकी को छात्र लोगों कंधे पर रखकर जयकारों और ढोल तासे की धुन पर भक्ति नृत्य कर रहे थे। महिला भजन किर्तन करती हुई चल रही थी। जैन वीर छात्रावास में शोभायात्रा पहुंचने पर विधानाचार्य मनोज जैन ने मंत्रोच्चारण के साथ छात्रों ने भगवान आदिनाथ का अभिषेक एवं शातिधार की। संगीतकार शुभम जैन सैमी ने भजनों के साथ पूजन आर्चना कर अघ्र्य समर्पित के साथ आरती कराई। 

Latest Updates