Recent Posts

ताका-झांकी

रूद्र महायज्ञ सोमवार से, तैयारियों के लिये बैठक समीक्षा के घर हुई

2018-01-14 19:43:07 214
Sandhya Desh


ग्वालियर। दंदरौआ धाम में 15 जनवरी से 4 फरवरी तक होने वाले 168 कुंडीय रूद्र महायज्ञ की तैयारियां हो चुकी है, और अंचल के धर्मप्रेमियों में इसको लेकर अपार उत्साह है। आज रूद्र महायज्ञ को लेकर धर्मप्रेमियों की एक बैठक पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता के निवास पर संपन्न हुई।
बैठक रूद्र महायज्ञ के आयोजक श्रीकृष्णायन देशी गौरक्षा शाला हरिद्वार के प्रमुख स्वामी पुष्करानंद के मुख्यातिथ्य में संपन्न हुई। बैठक में स्वामी पुष्करानंद ने रूद्र महायज्ञ के आयोजन की महत्ता पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि यज्ञ में शामिल होने व उसका सहभागी बनने से विशेष लाभ की प्राप्ति होगी। उन्होंने कहा कि यज्ञ की महत्ता इसी से है कि यह यज्ञ सूर्य भगवान के उत्तरायण होने के बाद शुरू हो रहा है, जो विशेष फलदायी हैं। इस मौके पर उन्होंने बताया कि रूद्र महायज्ञ आपके संपूर्ण मनोरथों को पूर्ण करने वाला, गृह क्लेश शांत करने वाला, समयानुसार बाल बच्चों का विवाह कराने वाला, युद्ध में विजय दिलाने  वाला, अकाल मृत्यु योग व कालसर्प योग को दूर करने वाला है।
इस अवसर पर पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता, राजीव गुप्ता, पूर्व निगम सभापति लालजी जादौन, अनिल चौधरी, स्काउट कमिश्नर विनय अग्रवाल, स्काउट जिला उपाध्यक्ष रश्मि अग्रवाल, अंजली बत्रा, नरेश गुप्ता, सतीश शाक्यवार, वेदप्रकाश शर्मा आदि उपस्थित थे। 

Latest Updates