Recent Posts

ताका-झांकी

क्रिकेट में भी दतिया को नम्बर वन बनाए: नरोत्तम

2018-01-14 19:12:45 269
Sandhya Desh


* दिल्ली मलिक ने मध्यप्रदेश को हराकर जीती दतिया ट्राॅफी  
दतिया । जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया ट्राफी प्रतियोगिता के समापन अवसर पर कहा कि दतिया में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। जरूरत है उन्हें तराशने की आग लगने के उपरांत कुआं खोदने से अच्छा है कि अभी से दतिया ट्राॅफी खिलाड़ी तैयार किए जाए। संसाधनों की कमी नहीं रहने दूूंगा। दतिया ट्राॅफी प्रतियोगिता का आयोजन स्टेड़ियम दतिया में किया गया। जिसमें दिल्ली मलिक की टीम ने दतिया ट्राफी एवं एक लाख रूपये की राशि प्राप्त की। उपविजेता मध्यप्रदेश खेल अकादमी की टीम रही, जिन्हें उप विजेता ट्राॅफी और 50 हजार रूपये की नगद राशि दी गई। 
जनसम्पर्क मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि मुझे दतिया को नम्बर वन देखते हुए इस प्रकार के आनंद की अनुभूति होती है जैसे खड़ग सिंह और बाबा भारती की कहानी में बाबा भारती को अपने घोड़े को देखकर होती थी। उन्होंने सभी को मकर संक्रांति की शुभकांमनाएं दी। कलेक्टर मदन कुमार ने कहा कि आनंद विभाग की जो गतिविधियां है यह क्रिकेट प्रतियोगिता उसी का हिस्सा है। खिलाड़ियों का कौशल उन्नयन इसके माध्यम से होता है। पुलिस अधीक्षक मंयक अवस्थी ने कहा कि मैने यह सोचा भी नहीं था कि दतिया में इतनी बड़ी-बड़ी प्रतियोगिताएं होती है। 
7 जनवरी से ट्राॅफी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें देश की आठ टीमों ने भाग लिया। मैन आॅफ द मैच का खिताब लोकेन्द्र सिंह को दिया गया। मैन आॅफ द सीरीज का खिताब अतुल कुशवाहा को दिया गया। कार्यक्रम में पंकज शुक्ला, डाॅ. रामजी खरे, रामू शर्मा, मुन्ना सक्सैना, राजू त्यागी, बृजेन्द्र सिंह परमार, राजेन्द्र तिवारी, श्रीमती कुमकुम रावत सहित अन्य गणमान्यजन, जनप्रतिनिधि, खिलाड़ी व उनके कोच उपस्थित रहे। 

Latest Updates