Recent Posts

ताका-झांकी

चित्रकला एवं चेयररेस प्रतियोगिता से हुआ आनंद उत्सव का शुभारंभ

2018-01-14 19:05:19 190
Sandhya Desh


ग्वालियर । हम सबका नैतिक दायित्व है कि आने वाले समय में भारत की संस्कृति व संस्कारों को अखण्ड एवं अक्षुण्य रखने के लिए अपनी सक्रिय सहभिगता करें। आनंदम के साथी बिना किसी स्वार्थ के कार्य कर रहे हैं तथा तनाव भरी इस दैनिक दिनचर्या में लोगों को खुशी का अहसास करा रहे हैं, यह हम सबके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। उक्ताशय के विचार साडा अध्यक्ष राकेश जादौन ने रविवार से प्रारंभ हुए 8 दिवसीय आनंद उत्सव के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में व्यक्त किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता आनंद विभाग के नोडल अधिकारी एवं एडीएम शिवराज वर्मा ने की। 
बाल भवन में रविवार से प्रारंभ हुए आनंद उत्सव के शुभारंभ अवसर पर मेयर इन काउंसिल के सदस्य खेमचंद गुरवानी, अपर आयुक्त रिंकेश वैश्य, सामाजिक न्याय विभाग के संयुक्त संचालक राजवीर सिंह, सहायक आयुक्त आनंद कुमार, शैलेश अवस्थी एवं डॉ प्रदीप श्रीवास्तव उपस्थित रहे। कार्यक्रम के प्रारंभ में एडीएम शिवराज वर्मा ने बताया कि आज से आगामी 8 दिनों तक शहर के विभिन्न स्थानों पर लोक संगीत, नृत्य, गायन, भजन कीर्तन, नाटक, चित्रकला तथा खेलकूद की गतिविधियां का आयोजन किया जाएगा। वर्मा ने बताया कि आनंद उत्सव में शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं एवं खेल संस्थाओं तथा सकारात्मक सोच रखने वाले सभी व्यक्तियों के सहयोग से विभिन्न सांस्कृतिक एवं खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।
एडीएम शिवराज वर्मा ने बताया कि राज्य आनंद संस्थान मध्यप्रदेश द्वारा आनंद उत्सव के तहत प्रदेश भर में परंपरागत खेलकूद, लोकसंगीत, नृत्य, भजन, कीर्तन, नाटक एवं अन्य स्थानीय कार्यक्रम किये जायेंगे। इस समारोह में समाज के सभी वर्ग के महिला, पुरूष और सभी आयु वर्ग के नागरिक सम्मिलित होंगे। इसमें सभी नागरिक अधिक से अधिक सहभिगता करें और अपने जीवन को आनंदमय बनाएं। 

चित्रकला एवं चेयररेस प्रतियोगिता से हुआ कार्यक्रम का शुभारंभ

आनंद महोत्सव का शुभारंभ चित्रकला प्रतियोगिता एवं चेयररेस प्रतियोगिता से किया गया, जिसमें बडी संख्या में लोगों ने भाग लिया तथा खेल भावना के साथ एक दूसरे के साथ सहभिगता की। 
  

Latest Updates